रांची टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया के विशाल स्कोर (451) के जवाब में भारत की ठोस शुरुआत, 120/1

Samachar Jagat | Friday, 17 Mar 2017 03:28:54 PM
India's good start, Lokesh Rahul made half centuries


रांची। लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 124 रन पर पांच विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 451 रन पर समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और फिर भारत ने ठोस शुरुआत करते हुए दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट खोकर 120 रन बना लिए। भारत अभी ऑस्ट्रेलिया के 451 रन के स्कोर से 331 रन पीछे हैं जबकि उसके नौ विकेट बाकी हैं।

राहुल ने लगाया सीरीज का चौथा अर्धशतक:

भारत का एकमात्र विकेट लोकेश राहुल के रूप में गिरा जो 102 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 67 रन बनाकर आउट हुए। राहुल का इस सीरीज में यह चौथा अर्धशतक था। राहुल और चोट से उबरकर इस मैच में वापसी करने वाले मुरली विजय ने पहले विकेट के लिए 31.2 ओवर में 91 रन की शानदार ओपनिंग साझेदारी की। मिशेल स्टार्क की जगह इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किए गए पैट कमिंस ने राहुल को विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया। 

50वां मैच खेल रहे विजय अभी भी क्रीज पर मौजूद:

अपना 50वां मैच खेल रहे विजय पहले दिन के खेल की समाप्ति के समय 112 गेंदों में छह चौकों की मदद से 42 रन और चेतेश्वर पुजारा 26 गेंदों में एक चौके के सहारे 10 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए अब तक 29 रन की साझेदारी कर डाली है। 

दोहरा शतक पूरा नहीं कर सके स्मिथ:

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने नाबाद 178 रन की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर पर जोड़ीदार नहीं बचने के कारण वह दोहरा शतक बनाने से दूर रह गए। ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (104) ने अपने करियर का पहला शतक बनाया।स्टीवन स्मिथ भारतीय जमीन पर मेजबान टीम के खिलाफ 150 से अधिक का स्कोर बनाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान भी बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के नाम था, जिन्होंने 2012-13 दौर में 130 रन की पारी खेली थी।

आठवीं बार एक पारी में पांच विकेट हासिल किए जडेजा ने:

लेफ्ट आर्म स्पिनर जडेजा ने 49.3 ओवर की मैराथन गेंदबाजी में 124 रन पर पांच विकेट हासिल किए। जिस तरह पुणे और बेंगलूरुकी पिच से स्पिनरों को मदद मिली थी वैसी मदद जेएससीए की पिच से स्पिनरों को नहीं मिली। इसके बावजूद जडेजा ने अपने कॅरियर में आठवीं बार एक पारी में पांच विकेट हासिल कर लिए।

कोहली ने नहीं की दूसरे दिन भी फील्डिंग:

कंधे की चोट के कारण गुरुवार को मैदान से बाहर हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली शुक्रवार को भी ऑस्ट्रेलियाई पारी में क्षेत्ररक्षण करने नहीं उतरे। विराट को लेकर यह चर्चा लगातार चलती रही कि वह अब किस क्रम पर बल्लेबाजी करने आएंगे। विराट हालांकि ड्रैसिंग रूम में कई बार बल्ला लेकर उससे खेलने का अभ्यास करते रहे। 
 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.