भारत-पाक के बीच क्रिकेट का हाइवोल्टेज मुकाबला आज

Samachar Jagat | Sunday, 04 Jun 2017 08:05:04 AM
India Pak cricket Hyvoltage competition today

बर्मिंघम। गत चैम्पियन भारतीय टीम आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के अपने पहले मैच में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी। दोनों देशों के बीच होने वाले इस हाइवोल्टेज मुकाबले में दर्शकों को रोमांच देखने को मिलेगा। 

इस टूर्नामेंट में दोनों टीमें नए कप्तानों के साथ मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया विराट कोहली और पाकिस्तान की टीम विकेटकीपर सरफराज अहमद के नेतृत्व में चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा ले रही है। 

मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक मोहम्मद आमिर और करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली के बीच की जंग देखने लायक होगी। यह मुकाबला अगर पाकिस्तानी गेंदबाजों और भारतीय बल्लेबाजों के बीच का कहा जाए तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।

भारत के पास कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं पाकिस्तानी खेमे में आमिर और जुनैद खान जैसे गेंदबाज है जो यहां की अनुकूल पिचों पर कहर बरपा सकते हैं। वैसे भी पाकिस्तानी टीम अपना दिन होने पर किसी को भी हरा सकती है और खराब दिन पर किसी से भी हार सकती है।

भारत के लिए चिंता का सबब गेंदबाजी संयोजन होगी हालांकि हरफनमौला हार्दिक पांड्या टीम को संतुलित करते हैं। जसप्रीत बूमराह और भुवनेश्वर कुमार का खेलना तय है जबकि उमेश यादव शानदार फॉर्म में हैं। मोहम्मद शमी के पास विविधता है और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को वह परेशान कर सकते हैं।

पाकिस्तान के शीर्षक्रम में दाहिने हाथ के गेंदबाज हैं लिहाजा टीम में रवीन्द्र जडेजा की जगह लेना आर अश्विन के लिए कड़ी चुनौती होगा।

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा अन्य क्रिकेट मुकाबलों से अलग होता है चूंकि इसका सामाजिक, राजनीतिक परिप्रेक्ष्य भी रहता है। दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच सीमा पर चल रहे तनाव और प्रतिद्वंद्विता के इतिहास ने इसे अलग रंग दे दिया है। 

क्रिकेटरों के लिए यह एक आम मैच होगा, लेकिन क्रिकेेटप्रेमियों के लिए यह इससे अधिक है और सरहद के आर पार के प्रशंसकों को एक दूसरे से हारना गंवारा नहीं है। बल्लेबाज विराट कोहली को पता है कि पाकिस्तान को कैसे हराया जा सकता है लेकिन कप्तान कोहली के लिए यह उनकी परिपक्वता की परीक्षा होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.