कोचिंग के मामले में हम काफी पीछे : पलप्रीत

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 04:51:03 AM
India lagging beind in terms of quality of coaching, says basketball player Palpreet Singh Brar

नई दिल्ली। एनबीए डेवलपमेंट लीग में जगह बनाने वाले देश के दूसरे खिलाड़ी पलप्रीत सिंह बरार ने अमेरिका में दो महीने की ट्रेनिंग के बाद महसूस किया है कि शीर्ष खिलाडिय़ों के लिए अच्छे कोचों के मामले में भारत अमेरिका से काफी पीछे है।

भारतीय मीडिया के साथ आज कांफ्रेंस के जरिए बात करते हुए एनबीए डी लीग से मान्यता प्राप्त ब्रूकलिन नेट्स के लोंग आइलैंड नेट्स द्वारा चुने गए पलप्रीत ने कहा, ‘‘भारत और डेवलपमेंट लीग में कोचिंग के स्तर में काफी अंतर है। डिफेंस हो या आफेंस, दबाव की स्थिति से कैसे निपटा जाए, फिटनेस ट्रेनिंंग का स्तर सब अलग है।’’

एनबीए के राष्ट्रव्यापी प्रतिभा खोज कार्यक्रम के जरिए पलप्रीत एनबीए डी लीग से जुडऩे वाले सतनाम सिंह भामरा के बाद दूसरे भारतीय हैं।

एनबीए में भविष्य के संदर्भ में पलप्रीत ने कहा, ‘‘अगले डेढ़ साल में मैं अच्छी टे्रनिंग करना चाहता हूं और डी लीग में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। मैंने अपने लिए कोई विशेष लक्ष्य निर्धारित नहीं किया है कि मैं खुद को कब मुख्य लीग में देखना चाहता हूं। यह मेरे प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.