ठाकुर के घर में होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का फैसला 

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 03:03:33 PM
India-Australia test series decision Will  in Thakur's house

धर्मशाला। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही गावस्कर-बार्डर ट्रॉफी का फैसला अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के घर में होगा। यह टेस्ट मैच 25 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा। यहा पहली बार टेस्ट मैच का आयोजन किया जाएगा। अभी दोनों टीमें एक-एक से बराबरी पर है।

इस सीरीज के चार टेस्टों में से तीन टेस्ट ऐसे स्थलों पर आयोजित किए गए जिन्हें पहली बार टेस्ट दर्जा मिला। पहला टेस्ट पुणे में और तीसरा टेस्ट रांची में हुआ। इन दोनों स्थलों पर पहली बार टेस्ट मैच का आयोजन हुआ और अब इस क्रम में धर्मशाला का नाम जुडऩे जा रहा है।

धर्मशाला को नौ नवंबर 2015 को टेस्ट दर्जा दिया गया था और उस समय ठाकुर बीसीसीआई के सचिव थे। अब जब इस खूबसूरत मैदान में पहले टेस्ट का आयोजन हो रहा है तो ठाकुर के हाथ से बीसीसीआई की सत्ता जा चुकी है।

ठाकुर को लोढा पैनल की सिफारिशों को लागू न करने को लेकर उच्चतम न्यायालय ने अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया था। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के इस मैदान पर अब तक तीन वनडे और आठ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन हुआ है। इनमें से सात टी-20 मैच तो पिछले साल हुए टी-20 विश्वकप के ही थे।

भारत ने तीन वनडे में से वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रमश: 2014 और 2016 में जीत हासिल की थी जबकि 2013 में उसे इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.