जूनियर हॉकी विश्वकप की तैयारियां अंतिम चरण में

Samachar Jagat | Sunday, 06 Nov 2016 05:44:01 PM
In the final stage of preparations for the Junior World Cup

लखनऊ ।   भारत की मेजबानी में अगले माह यहां आठ से 18 दिसंबर तक होने वाले जूनियर पुरुष हॉकी विश्वकप की तैयारियां अपने अंतिम चरण में पहुंच गयी हैं। 
एशियाई चैंपियन भारतीय टीम 22 नवंबर को यहां पहुंचेगी और स्पोटर्स कॉलेज में अभ्यास करेगी। इसके बाद भारत ए और भारत बी के बीच एक प्रदर्शनी मैच भी खेला जाएगा जहां पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मुख्य अतिथि होंगे।

चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान सहित अन्य टीमें चार दिसंबर को यहां पहुंचेंगी। गत चैंपियन जर्मनी की टीम भी चार दिसंबर को ही यहां पहुंचेगी और टूर्नामेंट के पहले दिन स्पेन से भिड़ेंगी।  अधिकारियों ने रविवार को कहा कि टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी 16 टीमें पांच दिसंबर तक लखनऊ पहुंच जाएगी। विश्वकप के प्रायोजक उत्तर प्रदेश सरकार ध्यानचंद स्टेडियम में गुरु गोविन्द्र सिंह  एस्ट्रोटर्फ को अगले सप्ताह तक पूरा कर लेगी। वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश इस महीने के अंतिम सप्ताह में गोमती नगर के विजयंतखंड की नई एस्ट्रोटर्फ का उद्घाटन करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि 11 दिनों तक चलने वाले इस लंबे टूर्नामेंट के दौरान लगभग 500 खिलाड़यिों, अधिकारियों और सहयोगी सदस्यों के लिए सभी होटलें बुक कर ली गई है। 

टूर्नामेंट में मेजबान भारत के अलावा आस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, आस्ट्रिया, बेल्जियम, कनाडा, इंग्लैंड, जर्मनी, जापान, कोरिया, हालैंड, मिस्र, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, और स्पेन की टीमें हैं। टूर्नामेंट का प्रसारण 100 से अधिक देशों में किया जाएगा।  नवाबों के शहर लखनऊ में होने वाले टूर्नामेंट में भारत अपने अभियान की शुरुआत आठ दिसंबर को कनाडा के खिलाफ करेगा। इसके बाद भारत 10 दिसंबर को इंग्लैंड के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलेगा, जबकि 12 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका से तीसरा मैच होगा। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल मैच 18 दिसंबर को खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में भारतीय टीम को इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और कनाडा के साथ पूल-डी में रखी गई है।  (एजेंसी )



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.