संदिग्ध एक्शन मामले में आईसीसी ने मोहम्मद हफीज को दी राहत

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 06:26:54 PM
ICC Gives relief to Mohammad hafeez in suspect action matter

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी आलराउंडर मोहम्मद हफीज को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए पाकिस्तानी टेस्ट टीम में बाद में शामिल किया जा सकता है क्योंकि आईसीसी ने उनके गेंदबाजी एक्शन को पाक साफ करार दे दिया है.
 
हफीज ने एक इंटरव्यू में कहा कि ‘‘यह मेरे लिए अच्छी खबर है और बड़ा क्षण भी है क्योंकि मैं हमेशा टीम में बतौर गेंदबाज और बल्लेबाज योगदान देना चाहता था. ’’ हफीज के गेंदबाजी एक्शन का फिर से आकलन 17 नवंबर को ब्रिसबेन में नेशनल क्रिकेट सेंटर में कराया गया था जिसमें खुलासा हुआ कि वह अपनी सभी आफ स्पिन गेंदों में आईसीसी नियमों के अंतर्गत दी गयी अनुमति के 15 डिग्री स्तर तक ही कोहनी मोड़ते हैं.

आईसीसी ने अपनी विज्ञप्ति में यह भी स्पष्ट किया कि अंपायरों को अगर लगता है कि हफीज संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन से गेंदबाजी कर रहा है तो वे उसकी रिपोर्ट कर सकते हैं. अंपायरों को इसमें सहायता के लिए गेंदबाज के कानूनी गेंदबाजी एक्शन की छवियां और वीडियो फुटेज मुहैया कराई जाएगी.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.