मैंने उछाल का पूरा इस्तेमाल किया: लियोन

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 09:21:15 AM
I made full use of boom says Australian off spinner Nathan Lyon

धर्मशाला। भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को चार विकेट लेकर मेजबान टीम को बैकफुट पर धकेलने वाले ऑस्ट्रेलिया ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने अपनी इस सफलता का श्रेय पिच की उछाल को दिया है। लियोन ने यहां उछाल वाली पिच पर अपनी गेंदों से अतिरिक्त उछाल निकाली और 67 रन पर चार विकेट लेकर भारत को अंकुश में ला दिया। लियोन ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, लंच से पहले मैंने काफी ओवर गेंदबाजी की। 

इसके बाद मुझे लगा कि यह विकेट बिल्कुल ऑस्ट्रेलियाई विकेट जैसा है और यहां पर गेंद से उछाल कारगर साबित हो सकता है। इसलिए मैंने गेंद को अधिक से अधिक बाउंस कराया और बल्लेबाजों को आउट करने में सफल रहा। 

अपने शानदार प्रदर्शन के कारण लियोन अब इस सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में हमवतन स्टीव ओ कीफे और भारत के रविचंद्रन अश्विन के साथ संयुक्त रूप से बराबरी पर आ गए हैं। उन्होंने कहा कि वह विकेट के लिए नहीं बल्कि टीम को जीत दिलाने के लिए खेलते हैं। 

ऑफ स्पिनर ने कहा, मैं व्यक्तिगत सफलता को लेकर चिंतित नहीं होता हूं। हम एक गेंदबाजी इकाई के रूप में पूरे 20 विकेट लेेने के लिए खेलते है। यदि ओ कीफे या पैट कमिंस दूसरी पारी में 10 विकेट लेते हैं तो मुझे ज्यादा खुशी होगी। हम सब टीम के लिए खेलते है ना कि अपने लिए। कल यदि हम उनके चार विकेट जल्दी आउट कर देते हैं और फिर बल्लेबाजी में बड़ा स्कोर बनाते हैं तो हमारे पास मैच जीतने का मौका रहेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.