5 विकेट लेने पर ये बोले अश्विन

Samachar Jagat | Sunday, 20 Nov 2016 08:25:24 AM
I had not thought about taking 5 wickets Ashwin

विशाखापट्नम।  इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को पांच विकेट चटकाते हुए इंग्लैंड की पारी 255 रनों पर समेटने वाले शीर्ष टेस्ट गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने मैच के बाद कहा कि वह सिर्फ अपनी क्षमता के अनुरूप गेंदबाजी करना चाहते थे। अश्विन ने करियर में 22वीं बार पांच या उससे अधिक विकेट हासिल करने का कारनामा किया है। अश्विन ने बेन स्टोक्स (70) और जॉनी बेयरस्टो (53) के बीच हुई 110 रनों की साझेदारी को तोड़ा। अश्विन ने कहा, अब तक मैंने इंग्लैंड के खिलाफ पांच या उससे अधिक विकेट हासिल नहीं किए थे, लेकिन यह मेरे दिमाग में था भी नहीं। मुझे पता था कि मैं इसे तभी हासिल कर सकता हूं जब मैं वही करता रहूं जो मैं सबसे बेहतर तरीके से कर सकूं।

वास्तव में बल्लेबाज को परेशानी में डालना बड़ी चुनौती थी। हर गेंद स्पिन नहीं कर रही थी। अश्विन ने भारत के लिए पहली पारी में 58 रनों की अहम अर्धशतकीय पारी भी खेली। अश्विन ने कहा, मैं अच्छी लय हासिल करने लगा था। मैंने विराट से कहा कि मैं जोए रूट को शॉर्ट मिडविकेट पर कैच आउट करवा सकता हूं। विराट ने मुझसे कहा कि मिड ऑन के फील्डर को ऊपर बुलाते हैं और रूट को स्लॉग स्वीप खेलने के लिए मजबूर करते हैं।

मेरे खयाल से जैसे ही रूट ने बाहर पैर निकाले मुझे लग गया था कि मुझे सफलता मिल गई। रणनीति काम कर गई। अश्विन ने कहा, दिन खत्म होते-होते विकेट धीमी हो गई थी, इसलिए मैंने अपने ऐक्शन में बदलाव किया। यह सिर्फ कोशिश करने जैसा नहीं था, बल्कि बीच मैच में अपनी पुरजोर कोशिश करने जैसा था। मुझे पूरा विश्वास था कि मैं सफल होऊंगा।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.