हैदराबाद को एक विकेट से हराकर कर्नाटक क्वार्टर फाइनल में

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 11:52:46 PM
Hyderabad Karnataka a wicket defeat in the quarter-finals

लुधियाना। आफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम की फिरकी के जादू के बाद आर विनयकुमार की उम्दा पारी से कर्नाटक ने विजय हजारे ट्राफी के ग्रुप डी के कम स्कोर वाले मैच में हैदराबाद को एक विकेट से हराकर लगातार पांचवीं जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। हैदराबाद ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन कृष्णप्पा 28 रन पर पांच विकेट की बलखाती गेंदों के सामने टीम 44 ओवर में सिर्फ 108 रन पर ढेर हो गई।

हैदराबाद की ओर से कप्तान एस बद्रीनाथ 18 और आकाश भंडारी 17 ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे कनार्टक की शुरूआत भी खराब रही और टीम ने 65 रन पर आठ विकेट गंवा दिए थे लेकिन 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे विनयकुमार नाबाद 35 ने श्रीनाथ अरविंद 03 और एमपी कृष्णा नाबाद 03 साथ अंतिम दो विकेट के लिए क्रमश 16 और नाबाद 28 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 29.2 ओवर में नौ विकेट पर 109 रन तक पहुंचाकर उसे जीत दिला दी।

विनयकुमार ने 56 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जड़े। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने भी 26 रन का योगदान दिया। हैदराबाद की ओर से मोहम्मद सिराज ने 24 जबकि चामा मिलिंद ने 42 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए। रवि किरण ने 32 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इस जीत से कर्नाटक की टीम ने पांच मैचों में पांच जीत से 20 अंक के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। हैदराबाद की टीम टूर्नामेंट में पहली बार के बाद पांच मैचों में 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.