हांगकांग नहीं खेलेगा पाकिस्तान में डेविस कप 

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 05:24:51 PM
Hong Kong not play Davis Cup in Pakistan

इस्लामाबाद। हांगकांग ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान के साथ इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट के मुकाबले से हटने का फैसला किया है। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने इसकी जानकारी दी है।

पाकिस्तान सुरक्षा कारणों की वजह से वर्ष 2010 से ही डेविस कप एशिया ओसनिया ग्रुप के घरेलू मुकाबले देश से बाहर खेल रहा था, लेकिन गत महीने ही पाकिस्तान में फिर से अंतरराष्ट्रीय टेनिस की वापसी हुई है।

पाकिस्तान ने 12 वर्ष के लंबे अंतराल के बाद जाकर डेविस कप का पहला राउंड ईरान के खिलाफ इस्लामाबाद में खेला था और 3-2 से जीत अपने नाम की थी, लेकिन हांगकांग ने पाकिस्तान के साथ उसकी मेजबानी में खेलने से इंकार कर दिया है।

हांगकांग ने डेविस कप समिति के पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय टेनिस मैच खेलने की अनुमति दिए जाने के निर्णय को भी चुनौती दी है और सुरक्षा कारणों से मुकाबले से नाम वापस ले लिया है।

इस मामले पर स्वतंत्र प्राधिकरण ने भी अपना निर्णय हांगकांग के हक में नहीं सुनाया था। इस बीच आईटीएफ ने कहा कि उन्हें हांगकांग के निर्णय पर खेद है और अब पाकिस्तान के खिलाफ आगामी डेविस कप मुकाबले के लिए चीन खेलने इस्लामाबाद जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.