#हॉकी मलेशिया को हराकर भारत ने जीता कांस्य पदक

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 03:23:05 PM
#Hockey India won the bronze medal after defeating malaysia

भारतीय पुरूष हॉकी टीम को यहां चल रहे चार राष्ट्रों के आमंत्रण टूर्नामेंट में रविवार को मलेशिया को 4-1 से पीटकर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। भारत ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में भी मलेशिया को पीटा था और अब यहां भी तीसरे और चौथे स्थान के लिए हुए मुकाबले में उसने उसी प्रदर्शन को दोहराते हुए मलेशिया को 4-1 से धो दिया। भारतीय टीम ने मैच के शुरुआत से ही अच्छा खेल दिखाया और इसका फायदा भी उसे जल्दी ही देखने को मिला जब आकाशदीप सिंह ने मैच के दूसरे ही मिनट में गोल दागकर स्कोर 1-0 कर दिया।

पहले हाफ में 1-0 की बढ़त बनाने के बाद भारत ने दूसरे हाफ में अपना आक्रामक जारी रखा। भारत की आरे से मैच के 45वें मिनट में वीआर रघुनाथ ने पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करके स्कोर 2-0 कर दिया। हालांकि मलेशिया ने अपने खेल सुधारत करते हुए रघुनाथ के गोल कुछ सेकेंड बाद ही जोल वान ह्यूजेन के बेहतरीन गोल की बदौलत स्कोर 2-1 कर दिया। लेकिन इसके सात मिनट बाद ही एक बार फिर से भारत ने 52वें मिनट में तलविंदर सिंह की बदौलत स्कोर 3-1 कर दिया। तलविंदर के गोल के बाद ही रुपिन्दर पाल सिंह ने भी 58वें मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करके गेम 4-1 से भारत के नाम कर दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.