ऑस्ट्रेलिया को नशे में धो डाला था हर्शेल गिब्स ने, बना दिए थे 175 रन

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 11:43:10 AM
harshelle-gibbs-was-hangover-during-australia-south-africa-world-record-match

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच 2006 में खेला गया मैच तो आपको याद ही होगा, जिसमें कंगारुओं ने अफ्रीका के सामने 434 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था। पर साउथ अफ्रीका भी कहा कम रहने वाली थी उसने भी ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजो की जो धुलाई की आज भी क्रिकेट जगत  में याद किया जाता है।

इस मैच में कई रिकॉर्ड बने थे। इस मैच में हर्शल गिब्‍स ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्‍होंने 175 रन की धुंवा पारी खेल मैच का रुख ही बदल दिया। लेकिन 11 साल बाद हर्शेल गिब्स ने एक खुलासा किया है जिससे क्रिकेट जगत में खलबली मच गई। उन्होंने खुलासा किया कि वह मैच के दौरान भी हैंगओवर में ही थे।

गिब्स ने बताया कि उन्होंने मैच से पहले वाली रात शराब पी थी और अगले दिन तक वह आधे नशे की हालत में ही थे। गिब्स ने इस बात का जिक्र अपनी ऑटोबायॉग्रफी ‘टू द पॉइंट: द नो हॉल्‍ड बार्ड ऑटोबायोग्राफी’ में किया है।

गिब्स ने इस मैच में 111 गेंदों में 175 रनों की शानदार और तेजतर्रार पारी खेली थी, जिसने प्रोटीज को मैच में उनके लिए बेहद जरूरी शुरुआत दी। उन्‍होंने 21 चौके और सात छक्‍के लगाए थे। इस मुकाबले में 860 से भी ज्‍यादा रन बने जो कि एक रिकॉर्ड है। गिब्स को अपनी पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार भी मिला था।

बता दें कि इस मैच से पहले किसी भी टीम ने वनडे की एक पारी में 400 रन नहीं बनाए थे। लेकिन इस मैच के बाद से कई टीमें 400 से ज्‍यादा का स्‍कोर कई बार बना चुकी हैं।
 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.