फिर विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश नहीं कर सकी हरिका,जीता तीसरा कांस्य

Samachar Jagat | Sunday, 26 Feb 2017 01:51:49 PM
Harika failed to enter the final of the World Championship, won the third bronze

तेहरान। टाईब्रेकर में मिले मौके भुनाने में असफल रही भारतीय ग्रैंडमास्टर डी हरिका को एक फिर से विश्व महिला शतरंज चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

यह तीसरा मौका है जब हरिका इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश करने से चूक गई। हरिका को टाईब्रेकर में चीन की टेन झोंग्यी के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। जिससे उन्हें इस प्रतियोगिता में तीसरे कांस्य पदक के साथ संतोष करना पड़ा। इससे पहले 2012 और 2015 में भी उन्हें कांस्य पदक मिला था।


हरिका ने टाईब्रेकर में कई मौके गंवाए जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। फाइनल में अब झोंग्यी का सामना यूक्रेन की अन्ना मुजिचुक से होगा। हरिका ने टाईब्रेकर की पहली बाजी में जीत के साथ शुरुआत की। उन्होंने सिर्फ 17 चाल में जीत दर्ज की। उन्होंने दूसरी बाजी में गलती की और ड्रॉ की स्थिति में होने के बावजूद मैच गंवा दिया।


दूसरे टाईब्रेक में हरिका ने काले मोहरों से खेलते हुए पहली बाजी गंवाई, लेकिन दूसरी बाजी जीतकर एक बार फिर स्कोर बराबर कर दिए।
झोंग्यी ने हालांकि इसके बाद ब्लिट्ज बाजी 99 चाल में जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। झोंग्यी ने 5-4 से जीत दर्ज की। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.