शमी के साथ गेंदबाजी की शुरुआत कर सकता है हार्दिक : लक्ष्मण

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 04:01:42 AM
Hardik Pandya Can Open With Mohammed Shami, Amit Mishra Can be Third Spinner, Says VVS Laxman

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय स्टार बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने आज यहां कहा कि वह हरफनमौला काबिलियत को देखते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में अंतिम एकादश में में करूण नायर की जगह आल राउंडर हार्दिक पंड्या को तरजीह देंगे।

लक्ष्मण पूरी तरह से ‘पांच गेंदबाजों की थ्योरी’ पर भरोसा करते हैं और चाहते हैं कि पंड्या मोहम्मद शमी के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करें और अमित मिश्रा तीसरे विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर खेलें।

स्टार स्पोट्र्स द्वारा इंग्लैंड सीरीज की पूर्व संध्या पर आयोजित एक बातचीत के दौरान लक्ष्मण ने कहा, ‘‘मैं पांच गेंदबाजों की थ्योरी का पक्षधर हूं। विशेषकर इस भारतीय टीम की गहराई को देखते हुए। अश्विन अच्छी बल्लेबाजी फार्म में है, रिद्धिमान साहा भी अच्छी फॉर्म में है, रविंद्र जडेजा भी अच्छी फार्म में है, मैं अमित मिश्रा को उसी एक्शन में देखना चाहूंगा जिसमें उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजी की थी। वह मैच विजेता साबित हुआ है, तीन बेहतरीन स्पिनर इस इंग्लैंड के बल्लेबाजी लाइन पर काफी दबाव डाल सकते हैं। ’’

लक्ष्मण ने पंड्या के स्थान के बारे में कहा, ‘‘पंड्या नई गेंद के साथ एक विकल्प हो सकता है और यही एक कारण है कि उसे टीम में शामिल किया गया है। पंड्या अब 140 किमी प्रति घंटा से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है, वह अपनी लाइन एंव लेंथ में काफी निरंतर है। वह भी वो 10 या 15 ओवर दे सकता है जो कि अन्य तेज गेंदबाज दे सकते हैं। वह निश्चित रूप से मेरी पंसद होगा। ’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.