हेमिल्टन ने जीता ब्राजीलियन ग्रां प्री खिताब

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2016 02:41:34 PM
Hamilton won the Brazilian Grand Prix title

साओ पाउलो। मर्सिडीज टीम के ब्रिटिश चालक लेविस हेमिल्टन ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए ब्राजीलियन ग्रां प्री का खिताब अपने नाम कर लिया। 

तीन बार के गत चैंपियन हेमिल्टन इस खिताबी जीत के साथ ही चालकों की सूची में पहले स्थान पर चल रहे अपनी ही टीम के निको रोसबर्ग के करीब पहुंच गए हैं। हेमिल्टन की इस वर्ष यह नौंवी जीत है जिसमें कुछ में हाई स्पीड एक्सीडेंट और पांच सेफ्टी कारों की रेस हैं। 

31 वर्षीय हेमिल्टन की ब्राजील में यह पहली और अपने करियर की 52वीं जीत है और उन्होंने इस जीत के साथ ही अपनी हैट्रिक पूरी कर ली है। उन्होंने इससे पहले अमेरिका और मैक्सिको में भी जीत दर्ज की थी। इस जीत के साथ ही वह एलेन प्रोस्ट (51) के बाद दूसरे सबसे सफल चालक बन गए हैं लेकिन वह माइकल शूमाकर (91) से अभी पीछे हैं।

रोसबर्ग 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे और अगर वह 27 नवंबर को आयोजित होने वाले अबूधाबी ग्रां प्री में तीसरा स्थान हासिल कर लेते हैं तो वह इस वर्ष का विश्व चैंपियनशिप जीत लेंगे। फिर इसका कोई मायने नहीं रह जाएगा कि हेमिल्टन को पहला स्थान आता है या नहीं।             -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.