शाकिब की गेंदबाजी से बंगलादेश की स्थिति मजबूत

Samachar Jagat | Saturday, 21 Jan 2017 03:00:52 PM
From the bowling of Shakib Bangladesh position

क्राइस्टचर्च। बंगलादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने मध्य क्रम के लगातार तीन विकेट निकाल न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश के कारण मैच का दूसरा दिन शनिवार को जल्द समाप्त किए जाने से पूर्व टेस्ट में अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया।

बंगलादेश और न्यूजीलैंड के बीच यहां हेग्ले ओवल में दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन वर्षा से प्रभावित रहा। सुबह मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी की शुरूआत की और दिन का खेल समाप्त होने तक 71 ओवर में सात विकेट खोकर 260 रन बनाए।

न्यूजीलैंड अभी बंगलादेश के स्कोर से 29 रन पीछे है और उसके तीन विकेट ही शेष हैं। बल्लेबाज हैनरी निकोल्स 56 और टिम साउदी चार रन पर नाबाद हैं।

न्यूजीलैंड की टीम जब सात विकेट पर 260 रन बना चुकी थी तब बारिश की वजह से खिलाडिय़ों को मैदान से जाना पड़ा और मैच को तय समय से 50 मिनट पहले ही रोक देना पड़ा। बंगलादेश की तरफ से टेस्ट में दूसरी रैकिंग के स्टार ऑलराउंडर शाकिब ने सात ओवर में 32 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट निकाले। कामरूल इस्लाम रब्बी ने 48 रन पर दो विकेट लिए।

सुबह कीवी टीम की पारी में जीत रावल(16) और टॉम लाथम (68) ने पहले विकेट के लिये 45 रन जोड़े। लाथम ने 111 गेंदों में 11 चौकों की मदद से अर्धशतक बनाया। कप्तान केन विलियम्सन मात्र दो रन पर आउट हुए। इसके बाद रॉस टेलर ने टॉम लाथम के साथ तीसरे विकेट के लिए 106 रन जोड़े। 

लाथम को तस्कीन अहमद ने तीसरे और टेलर को मेहदी हसन ने चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट किया। टेलर ने 103 गेंदों में सात चौके और दो छक्के लगाकर 77 रन की दिन की बड़ी पारी खेली। हैनरी निकोल्स ने फिर पांचवें विकेट के लिए मिशेल सेंटनेर के साथ 75 रन की एक और अहम साझेदारी की।

सेंटनेर ने 29 रन बनाये। शाकिब ने सेंटनेर को पांचवें, विकेटकीपर बी जे. वाटलिंग (एक) को छठे और कॉलिन डी ग्रैंडहोमे (शून्य)को एक के बाद एक आउट कर तीन विकेट झटके। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.