आबुधाबी ग्रांप्री के बाद सन्यास लेंगे पूर्व विश्व चैम्पियन जेनसन बटन

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 04:45:31 PM
former world champion Jenson Button will retire after the abu dhabi grand prix

खेल डेस्क- पूर्व विश्व चैंपियन जेनसन बटन रविवार को होने वाली सत्र की आखिरी रेस आबुधाबी ग्रांप्री में आखिरी बार ट्रैक पर उतरेंगे। 

36 वर्षीय ब्रिटिश रेसर बटन अब तक 300 ग्रां प्री चैंपियनशिपों में हिस्सा ले चुके हैं। उन्होंने वर्ष 2009 में ब्राउन के साथ विश्व चैंपियनशिप जीती थी। बटन ने पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी कि वह अगले वर्ष से अपनी वर्तमान रेसिंग टीम मैक्लॉरेन के साथ एक मार्गदर्शक की भूमिका में जुड़ेंगे।
 
बटन ने रेस से पूर्व एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, मैं इस सप्त के अंत में हो रही रेस के बाद खेल को अलविदा कर रहा हूं और यह मेरी आखिरी रेस होगी। इस वक्त मैं फार्मूला वन रेस में हिस्सा नहीं लेना चाहता। मैक्लॉरेन ने पहले ही इसकी घोषणा की थी कि बटन की जगह ड्राइवर स्टोफेल वैनडूर्ने उनका स्थान लेंगे जो फर्नांडो अलोंसो के पार्टनर के रूप में 2017 से खेलेंगे।
 
बटन के पास 2018 में मैक्लॉरेन की टीम में वापस आने का विकल्प है। बटन ने कहा, यह सच है कि मेरा मैक्लॉरेन के साथ 2018 का अनुबंध है लेकिन इस समय मैं यह बताना चाहूंगा कि मैं 2018 में कोई रेस नहीं खेलने जा रहा हूं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.