सद्भाव के लक्ष्य के साथ भारतीय, अफ्रीकी युवाओं ने खेला फुटबॉल

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Apr 2017 10:37:05 PM
Football with one goal: Indian, African youth play for harmony

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश के इस शहर में चार नाइजीरियाई छात्रों पर हमले के कुछ दिन बाद बुधवार को दोनों देशों के छात्रों के बीच खेले गए दोस्ताना फुटबॉल मैच से रिश्ते में एक बार फिर से गर्मजोशी आती दिखी और डर एवं अविश्वास का माहौल पीछे छूटता दिखा।

वर्ष 2010 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गये फीफा विश्व कप के आधिकारिक गीत ‘वाका वाका’ की पृष्ठभूमि में भारत और अफ्रीकी छात्रों ने बिना किसी प्रतिद्वंद्विता के दोस्ताना माहौल में मैच खेला।

नाइजीरियाई छात्रों पर हमले को भारत में मौजूद अफ्रीकी दूतों द्वारा नस्ली हमला करार दिए जाने के बाद माहौल में आई कटुता को खत्म करने के लिए स्थानीय प्रशासन ने नॉलेज पार्क में दोस्ताना मैच का आयोजन किया था।

गौतमबुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट एन पी सिंह ने बताया कि कुछ घटनाओं से भारत और अफ्रीका के बीच का पुराना रिश्ता प्रभावित नहीं होना चाहिए। इस तरह की पहल से उन जख्मों को भरने में मदद मिलेगी, जिसका हमारे रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.