जो रूट की तुलना में विराट के आंकड़े बेजोड़ : पीटरसन

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 06:40:07 AM
Figures greater than the root unmatched: Peterson

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन का मानना है कि जो रूट और विराट कोहली के बीच तुलना करना उचित नहीं है क्योंकि भारतीय टेस्ट कप्तान आंकड़ों के मामले में यार्कशर के बल्लेबाज से मीलों आगे है। बेहतरीन फार्म में चल रहे कोहली की अक्सर इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट से तुलना की जाती है जिसके बारे में पीटरसन का कहना है कि यह उचित तुलना नहीं है।

पीटरसन ने ‘द क्रिकेटर’ पत्रिका से कहा कि कोहली बेहतरीन बल्लेबाज है। वह हमेशा चुनौती के लिये तैयार रहता है। रूट के आंकड़े अच्छे हैं लेकिन जो की तुलना विराट से करना अनुचित है क्योंकि विराट के आंकड़े बेजोड़ हैं। उन्होंने कहा कि वह इतना आक्रामक होकर खेलता है कि कभी कभी लगता है कि क्या वह गंभीर है।

जिस तरह से वह अपनी टीम के लिये बड़ी पारियां खेलता है वह अद्भुत है। कोहली का एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए औसत 60 से ऊपर है। इस संदर्भ में पीटरसन ने कहा कि मैंने टीवी खोला और उसे धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 85 रन बनाते हुए देखा। यह शानदार पारी थी।

उसके पास स्ट्राइक रोटेट करने और गेंद को सीमा रेखा तक पहुंचाने की अद्भुत क्षमता है। इंग्लैंड को अब भारत के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और अमित मिश्रा की स्पिन त्रिमूर्ति से जूझना होगा। अश्विन ने हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की 3-0 से जीत में 27 विकेट लिए थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.