फेडरर, वावरिंका और वीनस सेमीफाइनल में

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Jan 2017 05:42:52 PM
Federer, Wawrinka and Venus in the semifinals of Australian Open

चार बार के चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और उनके हमवतन तथा पूर्व चैंपियन स्तानिस्लास वावरिंका और पूर्व नंबर एक अमेरिका की वीनस विलियम्स ने मंगलवार को अपने अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

17वीं सीड फेडरर ने नंबर एक ब्रिटेन के एंडी मरे को चौथे दौर में लुढ़काने वाले जर्मनी के मिशा ज्वेरेव के खतरनाक अभियान को क्वार्टरफाइनल में 6-1, 7-5, 6-2 की जीत के साथ थाम लिया और 13वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली। 
अपने 18वें ग्रैंड स्लेम के खिताब में लगे 35 वर्षीय फेडरर ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए एक घंटे 32 मिनट में ज्वेरेव को ध्वस्त कर दिया।

फेडरर 2012 के बाद से अपने पहले ग्रैंड स्लेम और 18वें मेजर खिताब की तलाश में हैं। फेडरर का सेमीफाइनल में चौथी सीड वावरिका से मुकाबला होगा जिन्होंने फ्रांस के जो विलफ्रेड सोंगा को दो घंटे 14 मिनट में 7-6, 6-4, 6-3 से पराजित किया।

महिला एकल मुकाबले में 13वीं सीड वीनस ने 24वीं वरीय रूस की अनस्तासिया पावल्यूचेनकोवा को 6-4, 7-6 से हराकर 14 साल के लंबे अंतराल के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली। सेमीफाइनल में वीनस के सामने अमेरिका की कोको वेंडेवेग की चुनौती होगी जिन्होंने सातवीं सीड स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा को 6-4, 6-0 से धो दिया। 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.