फेडरर ने किया इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश, जैक सॉक से होगा मुकाबला

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2017 03:21:21 PM
Federer enters Indian Wells Semifinals

इंडियन वेल्स। 18 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन रोजर फेडरर इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। जिनका अन्तिम चार में अमेरिकी खिलाड़ी जैक सॉक से होगा। जिन्होंने चौथी सीड जापान के केई निशिकोरी को कड़े संघर्ष में मात सेमीफाइनल में जगह बनाई।

17वीं सीड अमेरिकी खिलाड़ी और इस टूर में दो बार के विजेता सॉक ने विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी निशिकोरी को 6-3, 2-6, 6-2 से हराकर पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल जीता। एक अन्य मुकाबले में 18 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर ने बिना रैकेट उठाए ही सेमीफाइनल में जगह बना ली।

स्विटजरलैंड के खिलाड़ी के विपक्षी ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को फूड प्वाइजनिंग के कारण बहुप्रतीक्षित क्वार्टरफाइनल से हटना पड़ा जिससे फेडरर ने अगले दौर में जगह बना ली। इस बीच 24 साल वर्षीय तथा विश्व में 18वीं रैंक सॉक ने पहली बार निशिकोरी से अपना मुकाबला जीता। यह पहली बार है जब सॉक अपने 28वें प्रयास में जाकर मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

इसके अलावा यह उनकी शीर्ष पांच खिलाड़ी के खिलाफ पहली जीत भी है। सॉक ने फरवरी में डेलरे बीच ओपन टूर्नामेंट जीता था तथा इससे पहले उन्होंने ऑकलैंड में एएसबी क्लासिक खिताब अपने नाम किया था। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी किर्गियोस ने इस बीच ट््िवटर पर फेडरर के खिलाफ मैच से हटने पर दुख जताया। उन्होंने कहा मैं माफी मांगता हूं, लेकिन रातभर मेरी तबीयत खराब रही और मैं रोजर जैसे चैंपियन के खिलाफ खेल नहीं सका।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.