एशेज में दिन-रात्रि टेस्ट के लिये तैयार हुआ इंग्लैंड

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 12:14:45 PM
England was ready for day-night Test in the Ashes Series

सिडनी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड(ईसीबी) ने अगले वर्ष आस्ट्रेलिया दौरे पर प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के पहले मैच को दिन-रात्रि प्रारूप में खेलने पर सहमति जता दी है। स्थानीय मीडिया के अनुसार ईसीबी एशेज सीरीज के पहले मैच को दिन-रात्रि प्रारूप में गुलाबी गेंद से खेलने के लिये राजी हो गया है। 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने पिछले दो सत्रों में दो दिन-रात्रि टेस्टों का आयोजन किया है जो व्यावसायिक रूप से काफी सफल रहे थे और बड़ी संख्या में लोग इसे देखने के लिये स्टेडियम भी पहुंचे।

यह मैच न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एडिलेड ओवल में आयोजित किये गये थे। इसके बाद अब ब्रिसबेन के गाबा में भी इस महीने के आखिर में आस्ट्रेलिया दिन-रात्रि टेस्ट में पहली बार पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। वर्ष 2017-18 में एशेज सीरीज का कार्यक्रम फिलहाल तय नहीं हुआ है लेकिन सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक ईसीबी ने पांंच टेस्टों की सीरीज का कोई एक मैच गुलाबी गेंद से खेलने की सहमति दी है।

सीए और ईसीबी ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। कुछ दिन पहले आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ और कोच डैरेन लेहमैन ने भी गुलाबी गेंद से और टेस्ट खेलने पर चर्चा की थी। हालांकि स्मिथ पहले चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ दिन-रात्रि टेस्ट का विरोध कर रहे थे लेकिन उन्होंने माना कि न्यूजीलैंड के खिलाफ गत वर्ष यह प्रारूप काफी सफल रहा था और इसे आगे भी लागू किया जाना चाहिये।                     -एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.