इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज पर दर्ज की सबसे बड़ी जीत 

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 01:46:25 PM
England's biggest win over West Indies

ब्रिजटाउन। एलेक्स हेल्स (110) और जो रूट (101) की शतकीय पारियों की मदद से इंग्लैंड ने यहां अंतिम एक दिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को 186 रन से शिकस्त देकर 3-0 से शृंखला अपने नाम की।

इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स और जो रूट के शतकों की सहायता से पहले खेलते हुए 50 ओवर में 328 रन बन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम 39.2 ओवर में केवल 142 रन पर ही सिमट गई। इस तरह इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सबसे बड़े अंतर की जीत दर्ज की।

हेल्स और रूट ने दूसरे विकेट के लिए 192 रन की साझेदारी की जो केनसिंगटन ओवल में वनडे में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी थी। वेस्टइंडीज को 2019 विश्व कप के लिए स्वत क्वालीफिकेशन हासिल करने के लिए रैंकिंग अंक की जरूरत थी और उसे इस सीरीज में वाइटवाश से बचना था, लेकिन टीम ऐसा नहीं कर सकी।

टीम को कैच छोडऩे का खामियाजा भुगतना पड़ा जिसमें रूट को दो बार जीवनदान मिला। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डन ने लगातार तीसरी बार टॉस जीता और इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। तेज गेंदबाज एलजारी जोसफ ने चार विकेट झटके और विपक्षी टीम की रन गति को थोड़ा धीमा किया जो पहले 350 रन से ज्यादा का स्कोर बनाने की ओर बढ़ रही थी।

होल्डर ने 41 रन देकर तीन विकेट झटके। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के खिलाफ शीर्ष तीन विकेट गंवा दिए। उसके लिए जोनाथन कार्टर 46 रन से शीर्ष स्कोरर रहे। मैन आफ द सीरीज क्रिस वोक्स और लियाम प्लंकेट ने तीन-तीन विकेट प्राप्त किए। तेज गेंदबाज स्टीव फिन ने दो और लेग स्पिनर आदिल राशिद ने एक विकेट हासिल किया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.