भारत ने इंग्लैंड पर अच्छी बढ़त बनाकर पलड़ा भारी किया

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 01:17:38 PM
England edge India has made good gains on

मोहाली। भारत के निचले मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने फिर से बेहतरीन खेल का नजारा पेश किया और इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन आज यहां लंच तक टीम का स्कोर सात विकेट पर 354 रन पर पहुंचाकर उसे अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। 

भारत अब इंग्लैंड से 71 रन आगे है और वह अपनी बढ़त अधिक मजबूत करने की कोशिश करेगा ताकि इंग्लैंड जब टूटती पिच पर अगली पारी खेलने के लिये उतरेगा तो उस पर काफी दबाव रहेगा। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 283 रन बनाये थे। 

उरुग्वे में फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा

रविचंद्रन अश्विन 72 सुबह के सत्र में आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे लेकिन उनकी रविंद्र जडेजा नाबाद 70 के साथ सातवें विकेट के लिये 97 रन की साझेदारी मैच में काफी प्रभाव डाल सकती है। जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा अर्धशतक जमाया और अपना सर्वोच्च स्कोर भी बनाया। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ही 2014 में लाड्र्स में 68 रन बनाये थे। 

इस श्रृंखला में भारत की खोज रहे जयंत यादव ने फिर से अपने जुझारूपन से प्रभावित किया। वह अभी 26 रन बनाकर खेल रहे हैं। जयंत और जडेजा ने आठवें विकेट के लिये 53 रन जोडक़र सुबह का सत्र पूरी तरह से भारत के नाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

रिकार्ड के लिये बता दें कि कोई भी मेहमान टीम भारत के खिलाफ पहली पारी में 65 या इससे अधिक रन से पिछडऩे के बाद कभी टेस्ट मैच नहीं जीत पायी है। आखिरी बार ऐसा 52 साल पहले 1964 में हुआ था जब बाब सिम्पसन की अगुवाई वाली आस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में 65 रन से पिछडऩे के बाद जीत दर्ज की थी। 

भारत ने सुबह छह विकेट पर 271 रन से आगे खेलना शुरू किया अश्विन ने क्रिस वोक्स की दिन की पहली गेंद पर ही स्क्वायर लेग पर चौका जडक़र अच्छी शुरूआत की जबकि जडेजा ने मोइन अली की गेंद मिड आफ से चार रन के लिये भेजकर टीम को बढ़त दिलायी। 

टेलर के शतक से न्यूजीलैंड सीरीज जीतने के करीब

अश्विन अच्छी लय में दिख रहे थे और उन्होंने वोक्स पर प्वाइंट व कवर क्षेत्र और फिर बेहतरीन ड्राइव से दो खूबसूरत चौके लगाये। भारत के 300 रन के पार पहुंचने के बाद बेन स्टोक्स ने यह साझेदारी तोड़ी। अश्विन ने आफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर ढीला शाट खेला और जोस बटलर ने नीचा रहता कैच लेकर इंग्लैंड को दिन की पहली सफलता दिलायी। 

जडेजा को हालांकि जयंत के रूप में अच्छा साथी मिला। सौराष्ट्र के इस आलराउंडर ने आदिल रशीद की गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर तलवारबाजी का अंदाज पेश करके इसका जश्न मनाया। 

Read More:

146 किलो है 11 साल के बच्चे का वजन, दिया जा रहा है रोंगटे खड़े कर देने वाला उपचार

तम्बाकू पदार्थों पर सचित्र चेतावनियाँ

अगर फर्स्ट डेट है, तो कभी ये चीज़ आर्डर ना करे 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.