एल्गर ने लगाया सातवां टेस्ट शतक, दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट पर बनाए 229 रन  

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Mar 2017 04:03:00 PM
Elgar hit seventh Test century, South Africa scored 229 runs in four wickets

डुनेडिन। डीन एल्गर (128) की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ संघर्ष करते हुए पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन चार विकेट पर 229 रन बनाए।

पहले दिन मेहमान टीम की शुरुआत काफी खराब रही। उसने अपने तीन विकेट केवल 22 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए। इसके बाद सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने अपना सातवां टेस्ट शतक लगाते हुए कप्तान फॉफ डु प्लेसिस (52) के साथ चौथे विकेट के लिए 126 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को उबारा।

एल्गर ने पूरे दिन बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 128 रन बनाए। उन्होंने अब तक 262 गेंदों का सामना करते हुए 22 चौके जड़े हैं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से सलामी बल्लेबाज स्टीफन कुक (3), हाशिम अमला (1), और जेपी डुमिनी (1) अपनी टीम को विशेष योगदान नहीं दे सके।

कुक को ट्रेंट बोल्ट ने पगबाधा आउट किया। उसके बाद नील वैगनर ने अमला और डुमिनी को पवेलियन की राह दिखाई। वहीं कप्तान डु प्लेसिस का विकेट जेम्स नीशाम ने लिया। डु प्लेसिस ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 118 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके मारे।

इसके बाद एल्गर और बावुमा (38) ने दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम को और झटके नहीं लगने दिए। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.