डोपिंग को अपराध की श्रेणी में लाया जाएगा: गोयल

Samachar Jagat | Thursday, 27 Apr 2017 06:30:01 AM
Doping will be brought to the category of crime: Goel

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने देश में डोपिंग की घटनाओं पर गंभीर रुख अपनाते हुए बुधवार को कहा कि डोपिंग को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसे अपराध की श्रेणी में भी लाया जाएगा।

गोयल ने राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा), भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए), राष्ट्रीय खेल महासंघों और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) से कहा है कि वे डोपिंग के प्रति कड़ा रुख रखें और ऐसे मामलों को कतई बर्दाश्त नहीं करें।

खेल मंत्री ने नाडा को सभी अंशधारकों के साथ गुरुवार को एक सेमीनार आयोजित करने को कहा है ताकि डोपिंग से निपटने के लिए एक प्रभावशाली नीति बनाई जाए और डोपिंग को अपराध तक करार दिया जाए। गोयल ने नाडा को यह भी कहा कि वह ग्रास रूट स्तर पर खिलाड़यिों को डोपिंग के दुषप्रभावों से अवगत कराए और इसके लिए स्कूलों तथा कॉलेजों में सेमीनार और अभियान चलाए।

गोयल ने कहा कि सरकार फूड सप्लीमेंट््स के परीक्षण की प्रक्रिया पर विचार कर रही है ताकि एथलीटों को जो फूड सप्लीमेंट दिया जाए उसमें प्रतिबंधित पदार्थ न हो। उन्होंने खिलाड़यिों के भोजन के लिए वैज्ञानिक तरीका अपनाने पर भी जोर दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.