विजय हजारे में झारखंड के कप्तान होंगे धोनी

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Feb 2017 10:00:10 PM
Dhoni will captain Vijay Hazare Jharkhand

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही हाल ही में आईपीएल की अपनी फ्रेंचाइजी टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट््स की कप्तानी छोड़ दी हो लेकिन प्रशंसक उन्हें 25 फरवरी से शुरू हो रही विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड की टीम की कमान संभालते देखेंगे।

धोनी ने पिछले दो सत्रों में झारखंड के लिए खेलने के बावजूद टीम की अगुआई नहीं की थी लेकिन इस बार उन्होंने यह जिम्मेदारी उठाने का निर्णय लिया है। मिस्टर कूल धोनी के कप्तानी संभालने से निश्चित रूप से राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिये झारखंड को मजबूती मिलेगी। धोनी के अलावा टीम में विस्फोटक इशान किशन और घरेलू सत्र के शीर्ष स्पिनर शाहबाज नदीम शामिल हैं।

इसके अलावा इशांक जग्गी और वरुण आरोन भी धोनी की टीम में हैं जिन्हें हाल में आईपीएल अनुबंध मिला है। टीम में सौरभ तिवारी और युवा विराट सिंह भी टीम में शामिल हैं। टेस्ट मैचों से टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ चुके धोनी ने हाल ही में सीमित ओवरों के क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया था।

पुणे की कप्तानी से हटने के बाद वह इस समय झारखंड टीम पर फोकस कर रहे हैं। रणजी ट्रॉफी में धोनी झारखंड की टीम के साथ मेंटर के तौर जुड़े थे।

टीम इस प्रकार है- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), इशान किशन, इशांक जग्गी, विराट सिंह, सौरभ तिवारी, कौशल सिंह, प्रत्यूष सिंह, शाहबाज नदीम, सोनू कुमार सिंह, वरुण आरोन, राहुल शुक्ला, अनुकूल राय, मोनू कुमार सिंह, जसकरण सिंह, आनंद सिंह, कुमार देवब्रत, एस राठौड़, विकास सिंह।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.