धोनी की अगुवाई वाली झारखंड ने सात विकेट से जीत दर्ज की

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2017 07:07:45 AM
Dhoni-led Jharkhand won by seven wickets

पश्चिम बंगाल। महेंद्र सिंह धोनी को देखने पहुंचे खेल प्रेमियों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा जबकि झारखंड ने आज यहां विजय हजारे ट्राफी में सेना पर सात विकेट की आसान जीत से अपनी दूसरी जीत दर्ज की। 

जीत के लिये 277 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड को अपने कैप्टन कूल की बल्लेबाजी की जरूरत ही नहीं पड़ी क्योंकि सौरभ तिवारी 103 गेंद में नाबाद 102 रन, तीन चौके और छह छक्के और इशांक जग्गी 92 गेंद में नाबाद 116 रन, 10 चौके और चार छक्के ने मिलकर 214 रन की भागीदारी निभायी जिससे टीम ने 22 गेंद रहते जीत दर्ज कर ली। 

धोनी ने भले ही बल्लेबाजी नहीं की लेकिन ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान उनके टिप्स ने टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की। इसका खुलासा जग्गी ने मैच के बाद किया। जग्गी ने कहा, ‘‘माही भाई ने हमें संयमित होकर खेलने की सलाह दी। उन्होंने हमें कहा, ‘‘अगर तुम धैर्य से खेलोगे तो रन आराम से बनेंगे। क्रीज पर जमे रहना और मैच खत्म करना अहम है’। ’’

तिवारी ने कहा, ‘‘हम बिना किसी दबाव के खेले क्योंकि हमें पता था कि अब एम एस बल्लेबाजी के लिये आयेगा। ’’ इससे पहले सेना की टीम गौरव कोचर 50 रन और नकुल वर्मा 48 रन के बीच 104 रन की मजबूत सलामी साझेदारी का फायदा नहीं उठा सकी जिससे टीम नौ विकेट पर 276 रन ही बना सकी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.