देवधर ट्रॉफी के लिए टीमों का ऐलान

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 02:06:24 PM
Declaration of teams for Deodhar Trophy

नई दिल्ली। देवधर ट्रॉफी के लिए चयनकर्ताओं ने टीम में शामिल खिलाडिय़ों का ऐलान कर दिया है। जानकारी के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा और पार्थिव पटेल को देवधर ट्रॉफी के लिए कप्तान चुना है। जहां रोहित शर्मा को इंडिया ब्लू की कप्तानी मिली है तो पार्थिव पटेल को इंडिया रेड की कप्तानी करने का मौका मिला है।

इन दोनों के अलावा विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले हरभजन सिंह को भी मौका दिया गया है। वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और युवराज सिंह को आराम दिया गया है। वहीं इन दोनों टीमों के अलावा इसमें एक तमिलनाडु की टीम को भी शामिल किया गया है। तमिलनाडु की टीम ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी को जीतकर अपने नाम किया था।

रेड टीम के लिए पार्थिव पटेल, ब्लू टीम के लिए रिषभ पंत और तमिलनाडु के लिए दिनेश कार्तिक विकेटकीपर होंगे। उधर हरभजन सिंह को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में की गई गेंदबाजी के कारण यह मौका मिला है। विजय हजारे ट्रॉफी के सभी मैचों में हरभजन सिंह ने 4 के इकॉनमी रेट से 9 विकेट लिए थे।

इस प्रदर्शन के आधार पर हो सकता है कि इस बार इंग्लैड में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी उनका सलेक्शन हो सकें। उधर भारतीय क्रिकेट के घासू बल्लेबाजों में शुमार सुरेश रैना का भविष्य संकट में दिखाई दे रहा है। सुरेश रैना को भारतीय सलेक्टरों ने दोनों टीमों में से किसी भी टीम में शामिल नहीं किया।

ये है टीमें-

इंडिया ब्लू- रोहित शर्मा (कप्तान), मनदीप सिंह, श्रेयस अय्यर, अंबाती रायडू, मनोज तिवारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुडा, हरभजन सिंह, कू्रनाल पांड्या, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, शर्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, पंकज राव।

इंडिया रेड-पार्थिव पटेल (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, मनीष पांडे, मयंक अग्रवाल, केदार जाधव, इशांक जग्गी, गुरकीरत मान, अक्षर पटेल, अक्षय कारनेवार, अशोक डिंडा, कुलवंत खेजरोलिया, धवल कुलकर्णी, गोविंदा पोद्दार। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.