डीडीसीए खेल समिति ने चयनकर्ताओं को हटाया

Samachar Jagat | Sunday, 06 Nov 2016 02:15:38 AM
  DDCA Sports Committee selectors removed

नई दिल्ली। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ डीडीसीए ने शनिवार को पूर्व भारतीय खिलाडिय़ों अतुल वासन और निखिल चोपड़ा को सीनियर चयन समिति से और मनिंदर सिंह को जूनियर चयन पैनल से हटाने का फैसला किया।

खेल समिति ने राष्ट्रीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह को पैनल में शामिल किया क्योंकि आम राय रही है कि राष्ट्रीय चयनकर्ता हमेशा राज्य चयनसमिति का अध्यक्ष होता है जैसे कि पहले मदनलाल, कीर्ति आजाद, चेतन चौहान और अन्य के मामले में होता रहा है। उन्होंने हालांकि पूर्व लेग स्पिनर राकेश शुक्ला को पैनल में रखा है जो कि बीसीसीआई के नियमों का उल्लंघन है जिसने चयनकर्ताओं के लिए 60 वर्ष की उम्र तय की है। शुक्ला अभी 68 साल के हैं।

मनिंदर सिंह के स्थान पर समिति ने पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विनय कुमार को पैनल में रखा है। इस फैसले के कानूनी निहितार्थ भी हो सकते हैं क्योंकि चोपड़ा और वासन को उस पैनल ने नियुक्त किया था जिसका चयन न्यायमूर्ति मुकुल मुदगल ने किया था जिन्हें दिल्ली उच्च न्यायालय ने पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। खेल समिति के संयोजक विनोद तिहाड़ा ने यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि वासन, चोपड़ा और मनिंदर के मीडिया अनुबंध है जो कि हितों के टकराव का मामला बनता है।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.