आईसीसी 2024 ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की कोशिश करेगा : रिचर्डसन

Samachar Jagat | Friday, 31 Mar 2017 05:16:01 AM
David Richardson hints at ICC Olympic approval

लंदन। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने कहा कि वे 2024 ओलंपिक खेलों में क्रिकेट के ट्वेंटी20 प्रारूप को शामिल करने की कोशिश करेंगे।

रिचर्डसन ने कहा कि आईसीसी जून में फैसला करेगा कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति आईओसी को ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने के लिए आवेदन किया जाए या नहीं। उन्होंने कहा कि बोर्ड के ज्यादातर सदस्य इस कदम के पक्ष में हैं।

उन्होंने यहां स्पोर्टप्रो कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि ज्यादातर सदस्यों को -निश्चित रूप से मुझे भी- यही लगता है कि इसके लिए समय सही है और हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि इससे खेल का फायदा होगा। इसलिए मैं उम्मीद कर रहा हूं। ’’

रिचर्डसन ने कहा, ‘‘हमें जुलाई तक फैसला करना होगा जिससे हम सितंबर में समय पर आवदेन तैयार कर सकते हैं और मुझे लगता है कि इसी समय आईओसी 2024 के लिए नए खेलों को शामिल करने पर विचार करेगा। ’’

अगर आईओसी आईसीसी की इस पेशकश को स्वीकार कर लेता है तो क्रिकेट 124 वर्षों में पहली बार ओलंपिक में वापसी करेगा। क्रिकेट अंतिम बार 1900 पेरिस ओलंपिक में शामिल हुआ था तब केवल दो टीमें -ग्रेट ब्रिटेन और फ्रांस- खेली थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.