क्रिकेट बैट से गायब हो रहा स्टीकर, नाइकी ने ली स्पॉन्सरशिप वापस

Samachar Jagat | Saturday, 05 Nov 2016 11:44:29 AM
cricket bat sticker Nike sponsorship claimed back to team india

नई दिल्ली। भारतीय टीम अब बिना किसी बैट ऐडवर्टाइजर के खेल रही है। ऐसा इस लिए हुआ क्योंकि दुनिया की सबसे बड़ी स्पोट्सवियर कंपनी नाइकी ने टीम इंडिया से अपनी स्पॉन्सरशिप वापस ले ली है। कंपनी ने भारतीय क्रिकेट टीम के अंजिक्य रहाणे, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ अपने करार को रिन्यू नहीं करा। जिससे अब लगभग आधी टीम के बैट पर कोई स्टीकर नहीं है।

Happy B'day Chiku : इस रफ्तार से चला बल्ला, आज 28 का हुआ यह क्रिकेट का लल्ला

मनीष पांडे, अक्षर पटेल और उमेश यादव को न्यू जीलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे में बिना स्टीकर के बैट से खेलते देखा गया था। वहीं केधार जाधव के बैट पर उसे बनाने वाले का लेबल लगा हुआ था। भारत में क्रिकेट बैट को स्पॉन्सर एक महंगी मार्केटिंग एक्साइज है। टॉप प्लेयर्स जैसे विराट कोहली, एम एस धोनी के बल्ले पर एक साल के लिए अपना लोगो लगाने के लिए कंपनियों को 7 से 10 करोड़ रुपए खर्च करने पड़ते हैं।

गीता फोगाट की शादी में शिरकत करेंगे आमिर खान

वहीं नाइकी इंडिया बुरे दौर से गुजर रही है और 2014-15 में उसका घाटा 500 करोड़ से ज्यादा का है। वहीं सूत्रों का कहना है कि नाइकी इंडिया की तरफ से मेरठ में बल्ला बनाने वाली किसी कंपनी के पास दो साल से कोई कॉन्ट्रैक्ट नहीं गया है। नाइकी क्रिकेट में पैसा लगाने वाला सबसे बड़ा स्पॉन्सर बना हुआ है। टीम की क्रिकेट किट को कंपनी करीब 60 करोड़ रुपए हर साल बीसीसीआई को दे स्पॉन्सर करती है। हालत यह है कि नाइकी को लॉस कम करने के लिए भारत में 30 प्रतिशत स्टोर्स बंद करने पड़े।

 

Read More:

महिलाएं जरूर ध्यान दें, जाने- शराब कैसे है आपके शरीर के लिए नुकसानदेह

इस बच्ची की ऐसी आदत ,बचपन से ही कांच,लोहा,प्लास्टिक खाने की 

यात्रा करते समय इन बातों का रखें खास ध्यान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.