कुक ने इंग्लैंड की कप्तानी को लेकर अटकलों को दरकिनार किया

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 03:56:35 PM
Cook bypassing speculation over the England captaincy

राजकोट। इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने आज इन अटकलों को खारिज कर दिया कि भारत के खिलाफ कल से शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला कप्तान के रूप में उनकी आखिरी श्रृंखला होगी। कुक ने कहा कि उन्होंने अपने भविष्य का ‘ईमानदारी’ से आकलन किया था जिसका ‘राई का पहाड़’ बना दिया गया।

एक पत्रिका ने साक्षात्कार में कुक के हवाले से कहा था कि उन्हें नहीं पता कि वह कितने समय तक बरकरार रहेंगे जिसके बाद ब्रिटिश मीडिया में कप्तान के भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।

BCCI की अर्जी पर साढ़े तीन बजे सुनवाई

वर्ष 2012 से इंग्लैंड के कप्तान कुक ने कल से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले मैच पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में अपनी स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश की।

कुक ने कहा, ‘जब किसी ने पूछा कि आप कब तक अपने आप को टीम के कप्तान के रूप में देखते हो तो मैंने ऐसे सवाल का ईमानदारी से जवाब दिया जिसका उत्तर देना मुश्किल था। मैंने कहा कि मुझे सचमुच में नहीं पता, यह दो महीने हो सकता है, इस श्रृंखला के अंत तक, छह महीने या एक या दो साल के अंत तक। मैंने ऐसा जवाब दिया जिसमें से बेशक सुखिर्यां बना दी गई। यह प्रत्येक श्रृंखला के आधार पर होने वाला फैसला है, हमेशा ऐसा ही होता है।’

पापा बनने की खुशी में ये क्या कह गए शोएब अख्तर, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

उन्होंने कहा, ‘किसी ने राई का पहाड़ बना दिया। मैंने साक्षात्कार में पूछे एक सवाल का ईमानदारी से जवाब दिया था। हमेशा की तरह इसे बढ़ा चढक़ार पेश किया गया। मेरी स्थिति में बदलाव नहीं आया है। किसी ने ड्रेसिंग रूम में इस पर चर्चा नहीं की, किसी ने मेरे से नहीं पूछा। सब कुछ सामान्य चल रहा है।’ कुक कल जब पहले टेस्ट में टीम की अगुआई करेंगे तो इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक 54 टेस्ट में कप्तानी के माइकल आथर्टन के रिकार्ड को पीछे छोड़े देंगे।              -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.