मुंबई के खिलाफ अजेय रहना चाहेगा चेन्नई

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Nov 2016 05:45:35 PM
Chennai would be invincible against Mumbai

चेन्नई। मौजूदा चैम्पियन चेन्नईयन एफसी के कोच मार्को मतेराजी मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ अपनी टीम का रिकार्ड शत-प्रतिशत होने के बावजूद हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबाल टूर्नामेंट के इस सीजन में मुंबई के साथ बुधवार को होने वाले मैच से पहले भचता में पड़े हुए हैं।

चेन्नई और मुंबई के बीच आईएसएल इतिहास में अब तक चार मुकाबले हुए हैं और हर बार चेन्नई की टीम बीस साबित हुयी हुई है। इस सीजन में हालांकि मतेराजी इस बात को लेकर भचतित हैं कि सब कुछ उनके हिसाब से नहीं हो रहा है। 

चेन्नई का एफसी गोवा के खिलाफ रिकार्ड हमेशा से अच्छा रहा है लेकिन इस सीजन में एफसी गोवा जैसी टीम के खिलाफ संघर्ष करती दिखी। मतेराजी ने कहा, हर साल, चीजें बदल रही हैं। 

आईएसएल भी बीते साल की तुलना में काफी बदल गया है। मुझे इस सीजन मे काफी डर लग रहा है। यहां सबकुछ विपरीत हो रहा है। हमने गोवा के खिलाफ घर में पहली बार जीत हासिल की और मुंबई के साथ होने वाले मैच को लेकर मुझे भचता सताए जा रही हैं।

आठ टीमों की तालिका में चेन्नई पांचवें स्थान पर है। उसके खाते मे छह मैचों से नौ अंक हैं लेकिन मतेराजी की टीम अगर दो गोल के अंतर से यह मैच जीतने में सफल रही तो वह तालिका में पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। मतेराजी को हालांकि इस बात की भचता नहीं है कि वह पूरे तीन अंक हासिल करेंगे या फिर एक अंक क्योंकि उनका लक्ष्य तो अपनी टीम को अंतिम रूप से सेमीफाइनल में पहुंचाना है और इसके लिए उनकी टीम को शीर्ष चार में रहना जरूरी है।

इटली की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य मतेराजी ने कहा, मुझे दो गोल के अंतर से जीत की भचता नहीं है। हम तो प्लेऑफ में जगह बनाना चाहते हैं क्योंकि यही हमारा लक्ष्य है। इस मैच में मतेराजी को अपने दो स्टार खिलाडिय़ों जान एर्नी रीस और हांस मुल्डेर के बगैर खेलना होगा। ये दोनों खिलाड़ी चोटिल हैं।

दूसरी ओर मुंबई सिटी टीम काफी तैयारी के साथ प्लेऑफ की ओर बढ़ रही है। इस टीम के सात मैचों से 11 अंक हैं और यह तालिका में दूसरे स्थान पर है। कोस्टा रिका के अपने कोच एलेक्सजेंडर गुइमाराएस ने इस टीम में जीत का जज्बा पैदा किया है और अब यह जज्बा चेन्नई के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाला है।

गुइमाराएस ने कहा,सबसे पहले तो मैं कहना चाहूंगा इस साल की हमारी टीम बिल्कुल अलग है। मेरे पास आज कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जिसके जेहन में पिछली हार की यादे हैं। यह बिल्कुल अलग हालात है। हम जानते हैं कि हमारा सामना चैम्पियंस के साथ हो रहा है। ऐसे में हम उसी हिसाब से इस मैच में उतरेंगे।

गुइमाराएस ने पुष्टि की कि मार्की खिलाड़ी और कप्तान चेन्नई के खिलाफ खेलेंगे। फोर्लान की मौजूदगी हमेशा से दर्शकों के बीच रोमांच का कारण रहा है। गुइमाराएस ने कहा,वह जब भी खेलते हैं, आमतौर पर हम जीतते हैं। वह आमतौर पर गोल करते हैं या फिर गोल करने में अपने साथियों की मदद करते हैं। यह हमारे लिए अच्छा है।

मुंबई सिटी मौजूदा तालिका में 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। उसने अब तक सात मैच खेले हैं और एक मैच जीत उसे तालिका में पहले स्थान पर पहुंचा देगी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.