क्या सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड तोड़ सकता है ये खिलाड़ी!

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 11:58:06 AM
Can Sachin Tendulkar's record break this player!

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाईयों पर ले जाने वाले भारतीय क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड कोई तोड़ सकता है इसके बारे में सिर्फ कल्पना ही की जा सकती है। लेकिन फिर भी जिस तरह से आज क्रिकेट खेलने का तरीका बदलता जा रहा है उससे तो लगता ही है कि आने वाले सालों में क्रिकेट में ना जाने कितने रिकॉर्ड बनेंगे और ना जाने कितने ही रिकॉर्ड टूटेंगे।

इसी कड़ी में आस्ट्रेलियां के बल्लेबाज ब्रैड हॉज ने एक बयान दिया है। पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ब्रैड हॉज का कहना है कि मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में रन जुटाना जारी रखेंगे और वें सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाड़ी को पछाड़ सकते हैं। 27 वर्षीय स्मिथ ने धर्मशाला में भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में पहले दिन अपना 20वां टेस्ट शतक पूरा किया।

हॉज ने एक स्पोट्र्स न्यूज चैनल से कहा कि वह अच्छा खेलता रहा तो 40 या 50 शतक बना सकता है और मुझे लगता है कि वह अच्छा खेल रहा है और अगर वह इसी तरह खेलता रहा तो ऐसा कर सकता है। उन्होंने कहा कि वह लगभग प्रत्येक तीन टेस्ट में एक शतक जड़ रहा है, इसलिए अगर वह 35 साल तक खेलता रहा तो ऐसा कर सकता है।

हममें से कुछ तो 42 साल की उम्र तक खेलते हैं, इसलिए समय उसके साथ है। उल्लेखनिय है कि महान भारतीय बल्लेबाज तेंदुलकर 200 मैचों में 51 टेस्ट शतक लगाकर शीर्ष पर हैं, उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस (166 टेस्ट में 45 शतक) और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (168 मैच में 41 शतक) का नंबर आता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.