सीए के नए वेतन प्रस्ताव को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने ठुकराया  

Samachar Jagat | Friday, 28 Apr 2017 04:39:27 PM
CA's new wage proposal rejected by Australian cricketers

सिडनी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के वेतन प्रस्ताव से नाखुश आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने इसे यह कहकर ठुकरा दिया है कि इससे प्रशासकों का फायदा है, लेकिन क्रिकेट का नुकसान है।

सीए का पेशेवर खिलाडिय़ों के साथ मौजूदा पांच वर्ष का वेतन भुगतान करार इस वर्ष जून के अंत में समाप्त होने जा रहा है। सीए ने गत माह नए वेतन भुगतान का प्रस्ताव खिलाडिय़ों के सामने रखा था, जिसमें वेतन में काफी बढ़ोतरी की गई थी। खासतौर पर नए वेतन मॉडल में महिला क्रिकेटरों के वेतन में भारी बढ़ोतरी हुई थी जबकि इससे पहले 20 वर्ष पुराने मॉडल के तहत सीए के कुल राजस्व का एक तय हिस्सा क्रिकेटरों को जाता था।

हालांकि नए मॉडल के तहत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ को प्रस्तावित नए वेतन भुगतान के मॉडल में कई आपत्तियां हैं। एसीए के बयान के अनुसार एसीए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की ओर से सीए द्वारा प्रस्तावित नया वेतन माडल खारिज करता है।

हमें इस बात का भी दुख है कि इस दिशा में एक सहज और अच्छा समझौता नहीं किया गया है। सीए ने कई प्रयासों के बावजूद भी खिलाडिय़ों के साथ सफल संबंधों को ध्यान में रखते हुए एक तर्कसंगत प्रस्ताव पेश नहीं किया है।

इस बीच सीए के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा है कि उन्हें यकीन है कि जून के अंत तक नया वेतन मॉडल तैयार होगा, लेकिन वह यह भी साफ करना चाहते हैं कि बोर्ड राजस्व बंटवारे को लेकर पुराने वेतन मॉडल में बदलाव को लेकर प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा हम मौजूदा मॉडल को लेकर उनकी प्रतिबद्धता को समझते हैं, लेकिन यह भी ध्यान देना होगा कि दुनिया बदल रही है और हमें इस हिसाब से बदलाव करने होंगे। सदरलैंड ने कहा हम नए वेतन मॉडल में महिलाओं और जूनियर तथा सामाजिक क्रिकेट क्लबों को वित्तीय मदद मुहैया कराने को लेकर भी प्रतिबद्ध हैं और यह जरूरी है कि हर स्तर पर खिलाडिय़ों को बराबरी का हक मिले।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.