ब्लाइंड क्रिकेट को बीसीसीआई से एक करोड़ रुपये का इंतजार

Samachar Jagat | Sunday, 05 Mar 2017 06:31:46 AM
Blind cricket crore from the BCCI to wait

बेलगावी। भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट संघ (केबी) के अध्यक्ष जी महंतेश ने शनिवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने केबी को एक करोड़ रुपये देने का वादा किया था लेकिन ब्लाइंड क्रिकेट को यह पैसे अब तक नहीं मिले हैं। 

महंतेश ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जस्टिस लोढा समिति द्वारा नियुक्त नई समिति ने भी उन्हें वित्तीय सहायता देने का वादा किया था लेकिन उन्होंने अपने उस वादे को अब तक पूरा नहीं किया है। विश्व ब्लाइंड क्रिकेट परिषद के भी अध्यक्ष महंतेश ने कहा कि परिषद ने केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल से ब्लाइंड क्रिकेट को आर्थिक सहायता देने को कहा था लेकिन वादों के सिवाई उन्हें अब तक कुछ नहीं मिला है। 

ब्लांइड क्रिकेट टीम ने पिछले महीने ही चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को नौ विकेट से पीटकर लगातार दूसरी बार ट्वेंटी-20 विश्वकप जीता है। उनकी इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री गोयल ने बधाई दी थी। खेल मंत्रालय ने टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को पांच-पांच लाख रुपये की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की थी। 

केबी अध्यक्ष ने टीम का समर्थन करने के लिये प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि केबी ने महिलाओं के लिये राष्ट्रीय संघ शुरु करने का सुझाव दिया है। -(एजेंसी)



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.