सहवाग ने सचिन के बर्थडे पर की ये मांग, 24 अप्रैल को बने विश्व क्रिकेट दिवस 

Samachar Jagat | Monday, 24 Apr 2017 02:42:03 PM
Best wishes to Sachin on birthday

नई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को उनके 44वें जन्मदिन के मौके पर क्रिकेटरों एवं विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियों ने शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर भारतीय कोच अनिल कुंबले, कप्तान विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, ममता बनर्जी, माइकल क्लार्क, एडम गिलक्रिस्ट, रविचंद्रन अश्विन, प्रज्ञान ओझा ने उन्हें बधाई दी है। इसके अलावा क्रिकेट की वैश्विक संस्था आईसीसी ने भी उन्हें बधाई दी। 

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन ने हाल में अपनी फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया था। विराट ने लिखा सचिन सर आपको जन्मदिन मुबारक हो, महान और क्रिकेट के भगवान हम आपकी फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। सहवाग ने अपने अंदाज में लिखा  है कि यूएन एवं यूनेस्को कैसा रहेगा कि हम 24 अप्रैल को विश्व क्रिकेट दिवस घोषित कर दें। 

वीरेन्द्र सहवाग ने सचिन के साथ की अपनी एक फोटो ट्वीट की है। फोटो में सचिन आराम से सो रहे हैं, जबकि सहवाग उनकी बगल की सीट पर बैठ कर फोटो खिंचवा रहे हैं। इस फोटो के साथ सहवाग ने लिखा है- एक दुर्लभ मौका, जब कोई अपराध कर सकता है, भगवान जी सो रहे हैं। एक ऐसा व्यक्ति जो भारत में समय को भी रोक सकता है। आईसीसी ने लिखा सर्वाधिक टेस्ट रन, सर्वाधिक वनडे रन, खेल के पुरोधा, जन्मदिन मुबारक हो लिटिल मास्टर सचिन।

मुंबई में 24 अप्रैल 1974 को जन्में सचिन ने क्रिकेट में अपनी उपलब्धि के दम पर ‘भारत रत्न’ बने। सचिन ने नवंबर 2013 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। राष्ट्रीय टीम से अलग होने के बावजूद भी सचिन इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स के साथ बतौर मेंटर जुड़े हुए हैं। वहीं वह बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति के भी सदस्य हैं।

राज्यसभा सांसद सचिन देश और दुनिया में महान खिलाडिय़ों में गिने जाते हैं और वह टेस्ट तथा वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे हैं। वह एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने 100 शतक लगाए हैं और वनडे में पहला दोहरा शतक भी उनके नाम है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.