भारत-पाक मैच के लिए BCCI ने होम मिनिस्ट्री को लेटर लिखा, दुबई में हो सकती है सीरीज

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 12:13:32 PM
BCCI writes letter to Home Minister for Indo Pak match series may be held in Dubai

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी है। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैचों की सीरीज फिर से शुरु हो सकती है। बोर्ड क्रिकेट कंट्रोल ऑफ इंडिया यानि बीसीसीआई ने गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज के लिए इजाजत मांगी है। 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई ने वनडे, टेस्ट और टी-20 मैच सीरीज का प्रस्ताव रखा है। भारत ओर पाकिस्तान के बीच 2012 से द्विपक्षीय सीरीज बंद है। 2012 में पाकिस्तान भारत दौरे पर आया था। इस दौरे पर 3 वनडे मैच और दो टी-20 मैच खेले गए थे। भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से गंवाई थी तो वहीं टी-20 सीरीज ड्रॉ हुई थी।

हालांकि भारत और पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय मैचों में आमने-सामने खेलते रहे। चैंपियंस ट्रॉफी और विश्वकप में भी भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हुआ था। 2014 में खेलनी थी सीरीज बीसीसीआई का कहना है कि उसे आईसीसी के फ्यूचर टूर ऐंड प्रोग्राम 2014 के तहत पाकिस्तान से खेलना है। हालांकि बीसीसीआई ने पहले भी इसके लिए कोशिश की थी, पर दोनों देशों में तनाव और भारत में लगातार हुए आतंकवादी हमलों के चलते ऐसा नहीं हो पाया। 

अगर बीसीसीआई को सरकार की ओर से हरी झंडी मिल जाती है तो भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें इस वर्ष के अंत में दुबई में खेलती नजर आ सकती हैं। पाकिस्तान फिलहाल सभी घरेलू मैच दुबई में खेलता है। पाकिस्तान में सुरक्षा के बिगड़ेे हालात के चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सभी घरेलू श्रृंखलाएं दुबई मेें आयोजित कराता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.