बीसीसीआई अवार्डाे का बहिष्कार करेगा कर्नाटक

Samachar Jagat | Sunday, 05 Mar 2017 04:30:01 AM
BCCI will boycott Awardae Karnataka

बेंगलुरु। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) आठ मार्च को यहां होने वाले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अवार्डाे और मंसूर अली खां पटौदी मेमोरियल लेक्चर का बहिष्कार करेगा। बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने पिछले सप्ताह ही पांचवें पटौदी लेक्चर और पुरस्कार समारोह में हिस्सा लेने के लिये राज्य क्रिकेट संघों को आमंत्रित किया था।

ईमेल से भेजे गये इस निमंत्रण के अंतिम पैरा में लिखा गया था,कृपया ध्यान दें कि प्रशासकों की समिति के अनुसार इस कार्यक्रम में केवल वही पदाधिकारी हिस्सा ले सकेंगे जो उच्चतम न्यायालय के आदेश के मुताबिक इसमें शामिल होने के योग्य हैं। केएससीए ने इस प्रतिबंध को शर्मनाक बताते हुए समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है।

केसीएसए ने बोर्ड को भेजे अपने जवाब में कहा है कि दूसरे टेस्ट की समाप्ति की संध्या पर होने वाले पुरस्कार समारोह में वह भाग नहीं लेगा। केएससीए यह विरोध जताने वाला पहला राज्य क्रिकेट संघ है। कर्नाटक संघ ने कहा है कि वह कार्यक्रम में भाग लेने के बारे में सोच भी नहीं सकता है।

इतनी शर्ताे और प्रतिबंध के साथ इस निमंत्रण को स्वीकार करना क्रिकेट समुदाय का अपमान है। संघ ने प्रशासकों की समिति पर उन लोगों के साथ भेदभाव करने का आरोप भी लगाया जिन्होंने दशकों तक क्रिकेट की सेवा की। संघ ने कहा कि हमें निमंत्रण के आखिरी पैरा पर सख्त आपत्ति है। तीन दिनों में यह दूसरी बार है जब प्रशासकों की समिति से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.