बीसीसीआई ने साल के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के लिए कोहली को नामित किया

Samachar Jagat | Thursday, 02 Mar 2017 06:21:05 AM
BCCI Kohli nominated for the year's best international cricketer

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को ‘साल के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर’ को मिलने वाले प्रतिष्ठित ‘पाली उमरीगर पुरस्कार’ के लिए नामित किया गया है जबकि आलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को ‘द्विपक्षीय श्रृंखला में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन’ के लिए ‘दिलीप सरदेसाई पुरस्कार’ मिलेगा।

वर्ष 2011-12 और 2014-15 के बाद कोहली को तीसरी बार इस पुरस्कार के लिए चुना गया है। कोहली खेल के तीनों प्रारूपों में भारत के शीर्ष स्कोरर रहे और इस पुरस्कार के हकदार थे। अश्विन भी दिलीप सरदेसाई पुरस्कार दूसरी बार हासिल करने वाली पहले क्रिकेटर बनेंगे। इन पुरस्कारों को भारत और वेस्टइंडीज के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को सम्मानित करने के लिए शुरू किया गया था। अश्विन को सबसे पहले 2011 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की श्रृंखला में मैन आफ द सीरीज बनने के लिए इस पुरस्कार से नवाजा गया था।

http://www.samacharjagat.com/news/sports/psl-on-pakistani-soil-would-be-final-pcb-129018

पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ चार टेस्ट की श्रृंखला के दौरान भी अश्विन मैन आफ द सीरीज रहे थे। उन्होंने चार टेस्ट में दो शतक जड़े और 17 विकेट चटकाए। बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्कारों की समिति में एन राम, रामचंद्र गुहा और डायना इडुल्जी शामिल हैं। समिति राजिंदर गोयल और पदमाकर शिवालकर को पहले ही कर्नल सीके नायुडू लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए चुन चुकी है।

http://www.samacharjagat.com/news/sports/england-in-the-west-indies-squad-for-the-series-included-the-koran-129176

मुंबई क्रिकेट संघ को रणजी ट्राफी, सीके नायुडू ट्राफी और महिला प्लेट लीग ग्रुप जीतने के लिए सत्र 2015-16 का सर्वश्रेष्ठ राज्य संघ चुना गया। वे कूच बेहार ट्राफी, विजय मर्चेंट ट्राफी और महिला वनडे एलीट ग्रुप में उप विजेता रहे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.