#ItalianSuits 'सूट-बूट' की सरकार नहीं, अब 'सूट-बूट' का 'बोर्ड' कहिए...

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 05:26:00 PM
BCCI Implicated in Italian suits Controversy

Manoj Kumar Sharma: बीसीसीआई के पहले सीईओ राजीव जौहरी ने टीम इंडिया के लिए बोर्ड से इटैलियन सूट की सिफारिश कर बोर्ड को नई परेशानी में डाल दिया है. 


कुछ समय पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महंगे सूट के कारण विवादों में आए थे. तब विरोधियों ने उन पर सूट-बूट का सरकार का आरोप लगाते हुए उन्हे जमकर कोसा था. जैसे-तैसे पीएम मोदी ने सूट से पीछा छुड़ाया ही था कि अब बीसीसीआई सूट के कारण विवादों में आ गया है. वो भी हिन्दुस्तानी सूट नहीं बल्कि इटैलियन सूट. जानिए! इस इटैलियन सूट की मिस्ट्री... 

2.5 लाख का एक सूट:
दुनिया का सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई पहले ही विवादों की मंझदार में झूल रहा है. इसी समय उसके सीईओ राजीव जौहरी के एक मेल ने ना केवल उनको बल्कि बीसीसीआई को भी विवादों में ला खड़ा किया है. दरअसल, राजीव जौहरी ने अपने ई मेल में बोर्ड से कहा था कि भारतीय टीम को नए ऑफिशियल सूट की जरूरत है. राजीव ने अपने ई मेल में बोर्ड अधिकारियों से सभी खिलाड़ियों के लिए इटैलियन सूट सिलवाने के लिए कहा था. हर एक सूट पर करीब 2.5 लाख की लागत आती.

#SpecialStory कहनें को देश का सबसे अमीर खेल बोर्ड,गलत नीतियों के चलते सुप्रीम कोर्ट से मांगनी पड़ रही भीख

दूध का जला बीसीसीआई छाछ भी फूंक-फूंककर...
हद तो तब हो गई जब सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीसीसीआई पर फंड के इस्तेमाल पर रोक लगने के बावजूद बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सेक्रेटरी अजय शिर्के सहित दूसरे स्टाफ सदस्यों से इस बारे में राय भी मांगी गई. हालांकि विवाद से बचने के लिए दोनों ने ही इसके लिए मना कर दिया.

विरोधियों के हाथ लगा नया मौका:
लोढ़ा कमेटी और बीसीसीआई के विरोधी राजीव जौहरी के इस सुझाव को एक गैरजरूरी खर्चे के रूप में देख रहें हैं. इतना ही नहीं कहा यह भी जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से बीसीसीआई के खर्चों पर सुप्रीम कोर्ट की गहरी नज़र है और यही कारण रहा है कि क्रिकेटरों के इस इटैलियन सूट की इजाजत नहीं दी जा रही है.

इस मामले पर बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कि हम कार्पोरेट कल्चर को बढ़ावा नहीं देना चाहते. बोर्ड पहले ही सुप्रीम कोर्ट में केस लड़ रहा है, इस तरह के सुझाव देने से पहले एक बार सोचने की जरूरत है.

 

Fellow:

https://twitter.com/EmediaManoj

https://www.facebook.com/EmediaManoj


 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.