वनडे मैच में बांग्लादेश ने बनाया पांच हैट्रिक का रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 10:33:11 AM
Bangladesh pace bowler Taskin Ahmed hits history with hat trick

नई दिल्ली। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है। तस्कीन बांग्लादेश के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक जमाई है। हालांकि बारिश ने मैच पर पानी फेर दिया और बिना किसी परिणाम के मैच को टाई घोषित कर दिया गया। तस्कीन ने तीन साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। तब से वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। तस्कीन ने अब तक 25 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में 40 विकेट प्राप्त किए है। 

दाबुला में बांग्लोदश और श्रीलंका के बीच हुए दूसरे वनडे के आखिरी ओवर में तस्कीन ने यह मुकाम हासिल किया। आखिरी ओवर के तीसरे, चौथे और पांचवें गेंद पर श्रीलंका के बल्लेबाज एसेला गुनरेटन, सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप को आउट कर हैट्रिक बनाया। तस्कीन ने इस मैच में 4 विकेट चटकाए।

पारी के अंतिम ओवर में उन्होंने तीसरी चौथी और पांचवीं गेंद पर लगातार तीन विकेट झटकते हुए श्रीलंका को एक गेंद शेष रहते 311 रनों पर समेट दिया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। सबसे ज्यादा हैट्रिक करने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम है। वनडे मैचों में पाकिस्तान के नाम सबसे ज्यादा आठ बार हैट्रिक करने का रिकॉर्ड दर्ज है।

जबकि वनडे हैट्रिक मामले में भारत का सातवां स्थान है। भारत की और से 2 बार हैट्रिक हुई है। भारत की और से यह रिकॉर्ड चेतन शर्मा और कपिल देव के नाम दर्ज है। टेस्ट हैट्रिक में भारत की और से हरभजन सिंह और इरफान पठान  ने यह रिकॉर्ड बनाया है।

वनडे हैट्रिक रिकॉर्ड में बांग्लादेश ने पांच बार हैट्रिक कर सबको अचंभित कर दिया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अस्तित्व में आने के कुछ सालों में ही बांग्लादेश ने यह कारनामा कर दिया है।  जो अपने आप में एक कीर्तिमान है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.