अपने 100वें टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सकता है बांग्लादेश 

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2017 06:42:33 PM
Bangladesh can register historic victory in his 100th Test

कोलंबो। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान की शानदार गेंदबाजी की मदद से बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ अपने सौवें टेस्ट पर मजबूत पकड़ बना ली है।

बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को श्रीलंका के दूसरी पारी में आठ विकेट 268 रन पर गिरा दिए। श्रीलंका के पास इस समय सिर्फ 139 रन की बढ़त है और उसके दो विकेट बाकी हैं। बांग्लादेश की टीम यदि मैच के अंतिम दिन शेष दो विकेट जल्दी चटका लेती है तो उसके पास अपने 100वें टेस्ट में ऐतिहासिक जीत हासिल करने का शानदार मौका रहेगा।

बांग्लादेश इस मैच से पहले तक श्रीलंका के खिलाफ 17 टेस्टों में एक भी जीत हासिल नहीं कर पाया है। श्रीलंका ने सुबह अपनी पारी बिना कोई विकेट खोए 54 रन से आगे बढ़ाई, लेकिन दिन की समाप्ति तक उसने अपने आठ विकेट गंवा दिए। मुस्ताफिजुर रहमान ने 19 ओवर में 52 रन पर तीन विकेट और शाकिब अल हसन ने 30 ओवर में 61 रन पर तीन विकेट लेकर श्रीलंका को झकझोर दिया।

हालांकि ओपनर दिमुथ करूणारत्ने ने 244 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 126 रन की पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। करूणारत्ने सातवें बल्लेबाज के रूप में 217 के स्कोर पर आउट हुए। चौथे दिन के खेल की समाप्ति पर श्रीलंका के दिलरूवान परेरा 26 और सुरंगा लकमल 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.