बैडमिंटन: वर्मा बंधु बिट्बर्गर ओपन के प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

Samachar Jagat | Thursday, 03 Nov 2016 05:28:52 PM
Badminton: Verma brothers reached the pre-quarterfinals of the Open Bitbrgar

सारब्रुकन जर्मनी।  वर्मा बंधु -सौरभ और समीर- और रूथविका शिवानी गाडे ने यहां 120,000 डालर ईनामी राशि के बिट्सबर्गर ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में क्रमश पुरूष एकल और महिला एकल स्पर्धा के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। 

सौरभ ने 14वें वरीय चीन के जुए सोंग के रिटायर होने से तीसरे दौर में प्रवेश किया। चीनी खिलाड़ी शुरूआती गेम में 9-16 से पिछड़ रहा था। चीनी ताइपे ओपन का विजेता अब अगले दौर में इंडोनेशिया के छठे वरीय अहसान मौलाना मुस्तफा से भिड़ेगा।  उनके छोटे भाई और 12वें वरीय समीर ने फिनलैंड के एतु हेनो को 30 मिनट में 21-10 21-16 से शिकस्त दी और उनका सामना स्काटलैंड के किरान मेरिलीज से होगा।  महिलाओं के एकल में रूथविका ने नीदरलैंड की सोराया डि विश्च एजबर्गन को एकतरफा मुकाबले में 21-11 21-13 से पराजित किया। अब वह चीन की शीर्ष वरीय ही बिंगजाओ से भिड़ेगी जिन्होंने ओलंपिक रजत पदकधारी भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु को शिकस्त दी। 

भारत की प्राजक्ता सांवत और उनकी जोड़ीदार मलेशिया की जि किंग ली ने डेनमार्क की जूली फिने इपसेन और रिके सोबी हैनसन को 49 मिनट तक चले महिला युगल मैच में 22-20 17-21 21-15 से पराजित किया, अब उनका सामना चीन की शीर्ष वरीय चेन किंगचेन और जिया यिफान की जोड़ी से होगा।  तनवी लैड महिला एकल में जबकि अक्षय देवालकर और तरूण कोना पुरूष युगल के पहले दौर में बाहर हो गये। प्राजक्ता और मलेशिया के योगेंद्रन कृष्णन मिश्रित युगल में अपने अभियान की शुरूआत आंदर्स स्कारूप रसमुसेन और डेनमार्क की माइकेन फ्रुअरगार्ड के खिलाफ करेंगे। 
(एजेंसी )


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.