ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टेट को मिली भारतीय नागरिकता 

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 06:17:55 PM
Australian players tait  gets Indian citizenship

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट को भारत की नागरिकता मिल गई है। अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरी सबसे तेज गेंद फेंकने की उपलब्धि हासिल करने वाले टेट को भारतीय नागरिका 19 मार्च को मिली। इसकी जानकारी खुद शॉन टेट ने सोशल मीडिया पर दी।

टेट का भारत से काफी गहरा नाता रहा है। उन्होंने साल 2014 में भारतीय मूल की मॉडल माशुमा सिंघा से शादी की थी। उन्होंने 2011 विश्व कप में भारत के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में अपना अन्तिम एक दिवसीय मैच खेला था। इसी वर्ष उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से भी संन्यास लिया था।

अपनी तेज गेंदबाजी के मशहूर शॉन टेट ने 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ 161.1 किमी / घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी, जो वनडे क्रिकेट की दूसरी सबसे तेज गेंद थी। टेट ने वनडे के 35 मैचों में 62 विकेट झटके हैं।

टेट का टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन कुछ खास नहीं है। उन्होंने क्रिकेट के इस सबसे बड़े फॉमेंट के केवल तीन मैच ही खेल सके हैं। जिसमें उनके नाम केवल पांच विकेट हैं। उनके नाम टी-20 के 171 मैचों में 218 विकेट दर्ज हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.