ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की शर्मनाक पराजय

Samachar Jagat | Friday, 09 Dec 2016 05:14:19 PM
Australia cricket team beat New Zealand team by 117 runs

तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 117 रनों से हराकर चैपल-हैडली सीरीज अपने नाम कर ली.


ऑस्ट्रेलिया की जीत इसलिए भी खास हो जाती है क्यूंकि पिछली दो सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच 117 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया.

सीरीज में वॉर्नर का रहा जलवा:
लगातार दूसरे मैच में शतक लगाने वाले और तीन मैचों में 299 रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर को मैन ऑफ़ द मैच और मैन ऑफ़ द सीरीज से नवाज़ा गया. 

इससे पूर्व टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट खोकर 264 रनों एक औसत स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर ने सर्वाधिक 156 रन बनाए. इसके अलावा ट्रेविस हेड ने 37, जेम्स फॉकनर 13 और मैथ्यू वेड ने 14 रनों की पारी खेली.

न्यूज़ीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए. वहीं कोलिन डी ग्रैंडहोम और मिचेल सैंटनर ने 2-2 विकेट लिए.

साधारण लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को टॉम लैथम और मार्टिन गप्टिल ने 44 रनों की बढ़िया शुरुआत दी. लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज हावी कीवी बल्लेबाजों पर हावी होते रहे. आलम यह रहा कि पूरी न्यूजीलैंड टीम मात्र 147 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. 

न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गप्टिल ने सर्वाधिक 34 और लैथम ने 28 रनों बनाए. इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज कसौटी पर खरा नहीं उतर सका. कंगारु टीम की ओर से मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. तो वहीं अलावा पैट कमिंस, जेम्स फॉकनर और ट्रेविस हेड ने 2-2 विकेट लिए.


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.