इंग्लैंड के लिए अश्विन सबसे बड़ी चुनौती: पीटरसन

Samachar Jagat | Thursday, 03 Nov 2016 03:46:06 PM
Ashwin is the biggest challenge for England: Pietersen

लंदन।  इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भारत दौरे पर इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को सबसे बड़ी चुनौती बताते हुए उन्हें अश्विन से सतर्क रहने की सलाह दी है।

यह भी  पढ़े :  रहाणे ने बायर्न म्युनिख के रोबेन को भेजी जर्सी

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच नौ नवंबर से राजकोट में शुरू हो रहा है। भारत ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में तीन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा और ऑलराउंडर रभवद्र जडेजा को शामिल किया है। इंग्लैंड की टीम जब पिछली बार 2012 में भारत दौरे पर आई थी तो अश्विन ने चार मैचों में सिर्फ 14 विकेट ही लिए थे। लेकिन उसके बाद से अश्विन के खेल में अधिक सुधार देखने को मिला है। पीटरसन ने कहा, अश्विन एक बेहतरीन गेंदबाज हैं। उनके पास काफी विविधता है जो हमेशा बल्लेबाजों को परेशानी में डालती है। वह हमेशा आक्रामक होकर क्रिकेट खेलते हैं और बल्लेबाज को छकाने की कोशिश करते हैं। अश्विन भारत में खेले 22 टेस्ट मैचों में अब तक 153 विकेट ले चुके हैं।

यह भी पढ़े :  गोल्फ : अदिति की पहले दिन अच्छी शुरूआत

वर्ष 2011 के बाद से घरेलू जमीन पर भारत की हर जीत में अश्विन का योगदान रहा है। भारत ने हाल ही में न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है और अश्विन 27 विकेट लेकर उस सीरीज में मैन आफ द सीरीज रहे हैं। सीरीज में किये गये शानदार प्रदर्शन की बदौलत अश्विन फिर से विश्व के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज बने।
पूर्व बल्लेबाज ने कहा, अश्विन का दूसरा इंग्लिश बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकता है। जब मैंने उनके खिलाफ बल्लेबाजी की थी तो मैं दूसरा खेलने में सक्षम था। लेकिन अब के बल्लेबाजों को उनके दूसरा खेलने में दिक्कत हो सकती है। भारत में स्पिनरों की गेंद ज्यादातर नीचे ही रहती है जो बल्लेबाजों को समझ में नहीं आती। लेकिन यह सब क्रिकेट का हिस्सा है और अगर आप भारत में खेलते हैं तो इस चुनौती के लिए आपको तैयार रहना होगा।    (एजेंसी )

Read More:

'ऐ दिल है मुश्किल' का बॉक्स ऑफिस पर धमाल, पांच दिन में ही लागत वसूल

सिमी आतंकी एनकाउंटर मामले की SIT जांच शुरू

कल को लंदन में दूध बाँटने वाला इंसान आज 100 करोड़ का मालिक

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.