अश्विन से बहुत कुछ सीखा जा सकता है: नाथन

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Feb 2017 11:30:01 PM
Ashwin can be learned from: Nathan

पुणे। भारत के क्रिकेट दौरे पर आये ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन का कहना है कि टीम इंडिया के दिग्गज आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और अपनी गेंदबाजी में सुधार के लिये वह उनसे काफी कुछ सीख सकते हैं।

आस्ट्रेलिया को 23 फरवरी से भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलना है और नाथन ने मैच से पहले मंगलवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा, मैंने अश्विन को काफी खेलते देखा है। उनके खेल का विश्लेषण किया है। वह विश्वस्तरीय गेंदबाज है और मैं उससे काफी कुछ सीख सकता हूं।

उन्होंने कहा, मैं आपसे यह खुलासा नहीं कर रहा हूं कि सीरीज के लिये मेरी रणनीति कैसी होगी। मैंने पिछली बार की तुलना में उपमहाद्वीप की परिस्थितियों के लिए अपने रवैये तथा नजरिये में बदलाव किया है। हमें इस बात का भी इंतजार करना होगा कि हम किस तरह की परिस्थितियों में खेलते हैं।

नाथन ने कहा, मैंने अश्विन की काफी फुटेज देखी हैं। वह शानदार लय में हैं और मौजूदा समय में दुनिया के शीर्ष गेंदबाजों में शामिल हैं। मैं उनके खेल से लगातार सीख रहा हूं और भविष्य में उसी के अनुरुप प्रदर्शन करते हुये अपनी गेंदबाजी योजना बनाऊंगा।

पिछले एक वर्ष में आस्ट्रेलियाई टीम को उपमहाद्वीप विकेटों पर पराजय का मुंह देखना पड़ा था। नाथन ने इस बात को स्वीकार करते हुये कहा कि उनकी पूरी टीम के लिए यह दौरा एक बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा, हमें मालूम है कि आपको कुछ चीजों में बदलाव करना होगा लेकिन यह क्रिकेट का खेल है। दोनों टीमें एक ही विकेट पर खेलेंगी जैसा वह होगा। इसलिए खराब खेल के लिये कोई टीम बहाना नहीं बना सकती है। हमने इस दौरे के लिये कड़ी मेहनत की है। टीम अच्छी है और मुझे पूरी उम्मीद है कि भारतीय टीम को कड़ी टक्कर मिलेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.