पहले दिन असगर अली और मुस्तफा को बढ़त

Samachar Jagat | Monday, 27 Feb 2017 05:18:01 AM
Asgar Ali, Ashish Budhia in lead after first leg of JK Himalayan Drive

पारो। भारतीय टीएसडी (टाइम, स्पीड एंड डिस्टेंस) के किंग असगर अली और उनके नेविगेटर मुहम्मद मुस्तफा ने बिस्वा बांगला जेके टायर ड्राइव 5 के पहले दिन रविवार को सभी प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए बढ़त हासिल कर ली है।

पहले दिन सौ प्रतियोगियों में से कुल 46 ही पहले दौर की बाधा पार करने में कामयाब रहे। यह सभी पथरीले और जंगली रास्तों से 337 किलोमीटर की दूरी तय कर अपने पहले पड़ाव भूटान के पारो में पहुंच गए। सिलीगुड़ी से सुबह शुरू हुई यह रैली तमाम बाधाओं को पारकर 12 घंटे बाद अपनी मंजिल पर पहुंची। रास्ते में ड्राइवरों का उत्साह बढ़ाने के लिए जगह-जगह खेल प्रेमी उपस्थित थे।

रांची मोटर क्लब के प्रमुख आशीष बुधिया जो कि जीरो कार चला रहे थे, शुरू में अरिंदम घोष के साथ बढ़त पर थे। घोष अपने भाई सुदीप घोष के साथ मिलकर हिमालयन ड्राइव 4 चैंपियनशिप का खिताब जीत चुके हैं।

रेड डि हिमालयन और एच 3 सहित कई चैंपियनशिप जीत चुके चंदन सेन और उनके नेवीगेटर विजय शर्मा भी शानदार प्रदर्शन करते हुए दौड़ में बने हुए हैं। इनके अलावा सुबीर राय और नीरव मेहता और गत उपविजेता जोगिंदर जयसवाल और उनके नेवीगेटर प्रसेनजीत रॉय ने भी पहले दिन दमदार प्रदर्शन किया।

एचडी 5 में देश के अलावा चार नेपाल के प्रतियोगी भी शिकरत कर रहे हैं। यही नहीं 11 महिला ड्राइवर भी इनमें शामिल हैं। रैली को तीन वर्गों में बांटा गया है। नेशनल, ओपन और इंडो-भूटान।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.